पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली की समस्या:शहर विधायक ने बिजली विभाग के अधिकारियों से की चर्चा, कहा जनता की समस्या का तत्काल करे निदान

बिलासपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते विधायक सैलेश पांडे - Dainik Bhaskar
बिजली विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते विधायक सैलेश पांडे

बिलासपुर के कई इलाकों में इन दिनों बिजली जाने की समस्या देखी जा रही है। उमस और गर्मी से परेशान लोगों पर ऐसे में बिजली का न रहना दोहरी मार साबित हो रही है। शहर को इस समस्या से निकालने के लिए आज शहर विधायक शैलेष पांडेय ने छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से चर्चा की। चर्चा के दौरान सैलेष पांडे को अधिकारियों ने बताया कि बिजली की कोई कमी नहीं है, लेकिन बारिश, आंधी, आकाशीय बिजली से नुकसान होने के कारण बिजली व्यवस्था बाधित होती है और सुधार में समय लगता है। वही फीडर फॉल्ट होने के कारण भी बिजली व्यवस्था पर असर पड़ता है।

4 सब स्टेशनों से बिलासपुर के 1 लाख 25 हजार उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति करता है विभाग

नगर विधायक शैलेष पांडेय ने बताया कि बाधा रहित विद्युत आपूर्ति हमारा लक्ष्य है। शहर में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या 1 लाख 25 हजार है। बिलासपुर में 4 सब स्टेशन तिफरा, सिलपहरी, मोपका, और बिरकोना से सप्लाई की जाती है। ओव्हर लोड से ट्रिपिंग की समस्या बार-बार होती है, अलग सब स्टेशन से बीच शहर में बिजली सप्लाई करना बिजली विभाग के अधिकारियों के लिए भी परेशानी का काम होता है। ऐसी स्थिति को देखते हुए मंगला क्षेत्र में 7 एकड़ की जमीन पर 132 केव्ही सब स्टेशन जल्द बनाया जाएगा, जिसके बाद शहर के लोगों को बिजली आपूर्ति में होने वाली की समस्या से निजात मिलेगी।

नए सब स्टेशन की विधान सभा में उठाई गई थी मांग,मुख्यमंत्री ने स्वीकृत किए थे 22 करोड़ रुपए

विधायक शैलेष पाण्डेय ने बताया कि नए सब स्टेशन की मांग विधानसभा सत्र में किया गया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेशन बनाने की अनुमति दी थी, और 22 करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे। लेकिन जगह का चयन नही होने के कारण यह काम लंबित रहा। बहरहाल अब मंगला में जगह का चिन्हांकन किया गया है। जल्द ही विभागीय प्रक्रिया पूर्ण कर विद्युत सब स्टेशन निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। जिसके बाद आने वाले दिनों में बिजली गुल होने की समस्या से शहर के लोगों को जल्द राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...