पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बच्चों के अन्य डॉक्टरों से बात की:पोस्ट कोविड बच्चों को देखने अपोलो पहुंचे नगर विधायक, डाॅक्टराें से ली जानकारी

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शैलेश ने कहा- बच्चों का इलाज के दौरान विशेष ध्यान रखा जाए
  • मितानिनों ने कहा- ऐप में लोकेशन शेयर करने में डर लग रहा

नगर विधायक शैलेष पांडेय बच्चों में पोस्ट कोविड से हो रही बीमारियों को लेकर चिंतित हुए और अपोलो अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुशील कुमार से चर्चा की और बच्चों में हो रही बीमारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली।

उन्हें डॉक्टरों ने बताया कि बच्चों में पोस्ट कोविड की बीमारी देखने में आई हैं। कई बच्चे शहर के निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। डॉ सुशील कुमार ने कहा कि बच्चों में हाईग्रेड फीवर पोस्ट कोविड के कारण हुआ जिससे डी डायमर और सीआरपी लेवल बढा था लेकिन बच्चों को उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। पोस्ट कोविड की वजह से इम्यून सिस्टम भी कुछ बच्चों का बिगड़ा जिसके कारण कुछ बच्चों को तकलीफ हुई। इसके अलावा नगर विधायक पांडेय ने बच्चों के अन्य डॉक्टरों से बात की।

स्वास्थ्य मंत्री से करेंगे चर्चा
नगर विधायक पांडेय शहर में पोस्ट कोविड समस्याओं को देखते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंह देव से चर्चा करेंगे। उन्हें बताएंगे कि उपचार संबंधित शासन द्वारा जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उनको प्रदेश के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में जारी हो ताकि पोस्ट कोविड समस्याएं ना आए।

शहर में 100 से अधिक पोस्ट कोविड बच्चे हुए थे भर्ती
नगर विधायक पाण्डेय ने बताया कि शहर के निजी व सरकारी अस्पतालों में पोस्ट कोविड बच्चों की संख्या 100 के बराबर रही जो चौंकाने वाले आंकड़े हैं। जिस पर पूरी तत्परता से शहर के चिकित्सकों ने बेहतर उपचार कर बच्चों को स्वस्थ कर सकुशल घर भेजा है।

मितानिनों ने कहा- ऐप में लोकेशन शेयर करने में डर लग रहा
प्रदेश स्वास्थ्य मितानिन संघ की जिला इकाई बिलासपुर ने नगर विधायक शैलेश पांडेय से मिलकर 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया। उन्होंने बताया कि मितानिन प्रशिक्षकों व समन्वयक द्वारा रिपोर्ट एवं कार्य लोकेशन मोबाइल ऐप के माध्यम से भेजने कहा जा रहा है। मितानिनों ने कहा कि साइबर क्राइम के कारण लोकेशन शेयर करने में असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...