• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • City MLA Shailesh Inspected Sims And District Hospital, Paid One Month's Salary In Chief Minister's Assistance Fund For The Treatment Of Corona Victims.

अस्पतालों में पहुंचकर जायजा लिया:नगर विधायक शैलेष ने सिम्स व जिला अस्पताल का निरीक्षण किया, कोरोना पीड़ितों के उपचारार्थ मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक महीने का वेतन दिया

बिलासपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल का निरीक्षण करते हुए विधायक पांडेय। - Dainik Bhaskar
अस्पताल का निरीक्षण करते हुए विधायक पांडेय।
  • कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 200 बिस्तरों की होगी व्यवस्था: पांडेय
  • सांसद साव, टीम ने कोविड अस्पतालों में बेड, आरटीपीसीआर मशीन बढ़ाने कहा

नगर विधायक शैलेष पांडेय ने सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के निर्देश पर संभागीय कोविड-19 जिला अस्पताल और सिम्स अस्पताल का निरीक्षण किया। कोरोना मरीजों के बेहतर उपचार एवं रखरखाव के उद्देश्य से नगर विधायक ने अस्पतालों में पहुंचकर जायजा लिया। दोनों ही अस्पतालों में 200 बिस्तरों के विस्तारीकरण के साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता और वेंटीलेटर की संख्या बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है।

सहायता कोष में दिया एक माह का वेतन
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ शासन हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने लोगों को मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहयोग देने कहा था। विधायक शैलेष पांडेय ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक माह का वेतन दान करने पत्र लिखा है।

सांसद साव, टीम ने कोविड अस्पतालों में बेड, आरटीपीसीआर मशीन बढ़ाने कहा

भारत सरकार द्वारा गठित टीम ने जिले का भ्रमण कर जिले में कोविड डेडिकेटेड बेड में वृद्धि करने दो और आरटीपीसीआर मशीन स्थापित करने सहित आक्सीजन प्लांट की क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता बताई है। राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण और मौत के आंकड़ों को देखते हुए भारत सरकार ने 11 टीमें राज्य के विभिन्न जिलों में भेजी है। भारत सरकार के संयुक्त सचिव जिगमेत तकपा के नेतृत्व में एक टीम ने सिम्स एवं अन्य स्थानों का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक की। उक्त टीम ने सांसद अरुण साव से भी मुलाकात कर विस्तृत चर्चा की। चर्चा के दौरान यह बात सामने आई कि एकमात्र लैब में बिलासपुर, मुंगेली, जीपीएम एवं जांजगीर चाम्पा जिले की कोविड जांच की जा रही है जिससे जांच में बहुत समय लग रहा है अतः 2 और आरटीपीसीआर मशीन लगाई जाना चाहिए। सिम्स में आक्सीजन प्लांट की क्षमता बढ़ाकर जनरेटर भी लगाना चाहिए। टीम में भारत सरकार की संयुक्त सचिव जिगमेत तपका सहित रिजनल डायरेक्टर डॉ. केएम काम्बले, डॉ. रवि कुमार मीणा एवं डॉ. आरआर पती शामिल थे।

जिले में कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाएं: प्रभारी मंत्री

जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जिले में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की तथा कोविड अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने, अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करने तथा विकासखण्ड स्तर पर कोविड देखभाल केन्द्र की स्थापना करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने बताया कि जिले में 14 अप्रैल से 21 अप्रैल 2021 तक सख्ती से लाॅकडाउन का पालन कराया जाएगा।

गांवों में भी लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा
साहू ने कहा कि लोग सावधानी बरतें और कोरोना गाईड लाईन का पालन करें, इसके लिए जिला प्रशासन आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करे। ग्राम स्तर पर लोगों को अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने एवं कोरोना गाईड लाईन का पालन सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी पटवारी एवं पंचायत सचिवों को सौंपने कहा। कांफ्रेसिंग में जिपं सीईओ हेरिस एस आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...