बिलासपुर विधायक ने उठाया एयरपोर्ट का मुद्दा:CM भूपेश बोले एयरपोर्ट का किया जाएगा उन्नयन, तकनीकी सुझाव के लिए दिए 15 लाख रुपए शुल्क

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक शैलेष पांडेय ने विधानसभा में उठाया बिलासपुर एयरपोर्ट का मामला। - Dainik Bhaskar
विधायक शैलेष पांडेय ने विधानसभा में उठाया बिलासपुर एयरपोर्ट का मामला।

विधायक शैलेष पांडेय ने विधानसभा में बिलासपुर एयरपोर्ट में हवाई सुविधा के विस्तार के मुद्दे को उठाते हुए सवाल किए। जिसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि एयरपोर्ट को 4C IFR उन्नयन के लिए प्रयास किया जा रहा है। उन्नयन के लिए तकनीकी सुझाव लेने व निरीक्षण के लिए एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ को 15 लाख रुपए शुल्क दिया गया था। इसके बाद अब विमानन विभाग का एक दल एयरपोर्ट का निरीक्षण करने आएगा।
बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से विधानसभा में सवाल किया कि राज्य सरकार बिलासपुर एयरपोर्ट के 3C से 4C उन्नयन के लिए क्या कार्रवाई कर रही है। इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधायक शैलेश पांडेय को बताया कि बिलासा दाई केंवटिन एयरपोर्ट के 3C VFR से 3C IFR और 4C IFR तक के उन्नयन के लिए प्रयासरत है। एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया की टीम के निरीक्षण के बाद जो रिपोर्ट दी जाएगी। उसके आधार पर राज्य शासन हवाई अड्डे के उन्नयन की कार्रवाई करेगा।
पांडेय बोले रायपुर की तरह होगा बिलासपुर का विकास
विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार ने बिलासपुर हवाई अड्डे को 2 सी श्रेणी से 3 सी श्रेणी का हवाई अड्डा बिलासपुर की जनता को समर्पित कर चुकी है। यहां 80 सीट का हवाई जहाज उड़ान भर रहा है। उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आई है तब से लगातार बिलासपुर विकास के नए आयाम गढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार बिलासपुर की जनता की वर्षो पुरानी मांग को पूरा कर रही है और उसके लिए संकल्पित है, आने वाले समय में जल्द ही बिलासपुर भी रायपुर के बराबर आ खड़ा हो जाएगा। एयरपोर्ट में भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय द्वारा जो जमीन दी जाएगी उससे एयरपोर्ट का रनवे लंबा किया जाएगा और जल्द ही टर्मिनल बन कर तैयार हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...