पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिकायत:कलेक्टर साब... दामाद से पैसा लेकर उधार में दिया, लौटा नहीं रहा

बिलासपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संभागायुक्त व कलेक्ट्रेट दफ्तर में कोरोना काल के दौरान आने वाली शिकायतों में संक्रमण से बचाव की भी अर्जी

आशीष दुबे | संभागायुक्त व कलेक्ट्रेट दफ्तर में काेरोना काल के दौरान आने वाली शिकायतों का ट्रेंड भी बदला दिख रहा है। पहले आमतौर पर लोग जमीन जायदाद और अधिकारियों की नाफरमानी की शिकायतें करते थे लेकिन अब कोरोना संक्रमण से बचाव और नियम कानून पालन कराने को लेकर अर्जियां आ रही हैं। इनमें ही कई ऐसे रोचक मामले देखने को मिल रहे हैं जो अलग हैं।
जांजगीर जिले के नंदलाल कैवर्त ने बिलासपुर जिले के अशोक कुमार केवट की शिकायत की है। उसने बताया है कि अशोक ने उससे 80 हजार रुपए उधार में लिए हैं। यह पैसे उसने अपने दामाद से लाकर दिए थे लेकिन अशोक इस पैसे को वापस करने को तैयार नहीं है। पैसे मांगने के लिए उसके घर जाने पर घरवाले उसके नहीं होने की बात कहते हैं और फोन करने पर वह काट देता है। अशोक ने बताया कि इस चिंता के कारण रात में नींद नहीं आ रही है।

पढ़िए कुछ और रोचक मामले
1. 10 राज्यों से होकर आएगी बारात कृपया सामाजिक दूरियों का पालन करा विवाह करवाइए:
मोपका में रहने वाले एक अज्ञात व्यक्ति ने मोपका में आने वाली बारात की शिकायत की है। बताया गया है कि यह बारात 10 राज्यों से होकर आएगी और दूल्हे समेत अन्य लोग क्वॉरेंटाइन होने के बजाय दावत का लुत्फ उठाएंगे। शिकायतकर्ता ने आवेदन में लिखा है कि इस बारात में जिला प्रशासन के अधिकारियों को विशेष तौर पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। क्योंकि घराती और बाराती दोनों पक्षों ने 150 से अधिक लोगों को आमंत्रण पत्र भेज दिया है। ऐसे में कम से कम 100 से ज्यादा लोग शादी में जुटेंगे और बाहर राज्य से आने वाले बारातियों की चपेट में आकर इनमें शामिल लोगों को भी संक्रमण का खतरा है। इसलिए ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को सामाजिक दूरियों का पालन कराते हुए इस विवाह के निपटारे की बात लिखी गई है।
2. खेत में खड़ी फसल काटकर ले गए, सुनवाई नहीं : सागर के रहने वाले माखनदास मानिकपुरी ने कलेक्टर को शिकायत की है कि कुछ लोगों ने उसके खेत में पक रही फसल काटकर चोरी कर ली। यह फसल डेढ़ एकड़ में फैली हुई थी और वह खुद फसल काटने की तैयारी भी कर चुका था। एकाएक एक दिन पहुंचा तो उसने देखा कि पकी हुई फसल खेत से गायब है। उसने संबंधित थाने में इसकी शिकायत की पर आज तक इसकी सुनवाई नहीं हुई। वह दर-दर भटक रहा है। स्थिति यह हो गई है कि उसके सामने परिवार का गुजर-बसर करना मुश्किल हो रहा है। इसलिए ही उसने मामले में सुनवाई करने की गुहार लगाई है।
3. एंबुलेंस संचालकों ने लिखा 1700 लोगों की जाने वाली है नौकरी, कृपया ध्यान दें - जिले में कुछ एंबुलेंस की सेवाएं बंद होने वाली हैं। इसी मामले पर ध्यान आकर्षित कराते हुए संचालकों ने बताया है कि इससे 1700 लोगों की नौकरी चली जाएगी और उनके परिवार के सामने आर्थिक संकट पैदा हो जाएगा। इस संकट से उबारने के लिए ही कलेक्ट्रेट में पत्राचार किया गया है। मांग हुई है कि आप सर इस मामले में ध्यान दें और कर्मचारियों के लिए क्या बेहतर हो सकता है उसके बारे में बताया जाए। अभी ऐसे किसी भी मामले में अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया है। जिस कारण ही स्थिति यथावत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें