नंद कुमार बघेल के बयान पर BJP हमलावर:नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस से पूछा- कांग्रेस बयान का समर्थन करती है या नहीं; ब्राह्मण समाज के लोगों ने किया थाने का घेराव

बिलासपुरएक महीने पहले
नंद कुमार बघेल के बयान को लेकर अब नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर हमला बोला है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के ब्राह्मण समाज के खिलाफ दिए गए बयान पर BJP भी हमलावर हो गई है। इस संबंध में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस के दो मंत्रियों रविंद्र चौबे और मो.अकबर से सवाल किया है कि क्या आप नंद कुमार बघेल के बयान का समर्थन करते हैं या नहीं। वहीं दूसरी तरफ देर शाम ब्राह्मण समाज के लोगों ने शहर के सिविल लाइन थाने में भी नंद कुमार बघेल के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को लेकर घेराव कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने 1984 में हुए सिख दंगों को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सिख दंगों को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि एक पेड़ गिरता है तो धरती हिलती ही है। 1984 में हजारों सिखों का कत्लेआम किया गया। कांग्रेस की इसी तरह की नीति रही है। बीजेपी प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी ने किसी भी तरह से राज्य के सौहार्द को बिगाड़ने वाली बात नहीं बोली है। खुद इनके आदमी ऐसा बयान देकर राज्य की शांति भंग करने और घृणा का भाव पैदा करने का काम कर रहे हैं।

सिविल लाइन थाने का घेराव करते ब्राह्मण समाज के लोग।
सिविल लाइन थाने का घेराव करते ब्राह्मण समाज के लोग।

रविवार को जिला ब्राह्मण समाज से जुड़े लोगों ने बिलासपुर में सिविल लाइन थाने पहुंचकर थाना प्रभारी को नंदकुमार बघेल के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। समाज से जुड़े लोगों ने नंदकुमार बघेल पर लगातर सनातम धर्म, भगवान राम, ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा बघेल के इस तरह के बयान से धर्म, समाज का नुकसान हो रहा है। समाज के लोगों ने बघेल के खिलाफ विद्वेश फैलाने और आईटी एक्ट के तहत गैर जमानती धारा के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।

ये कहा था नंदकुमार बघेल ने
पिछले महीने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में नंद कुमार बघेल ने कहा था, अब वोट हमारा, राज तुम्हारा नहीं चलेगा। हम यह आंदोलन करेंगे। ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा (रूस की एक नदी) भेजेंगे, क्योंकि वे विदेशी हैं। जिस तरह से अंग्रेज आए और चले गए। उसी तरह से ये ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने को तैयार रहें। इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ में बवाल मच गया था और रायगढ़ में भी ब्राह्मण समाज के लोगों ने नंद कुमार बघेल के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इसके बाद रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बयान दिया। जिसमें कहा गया कि कानून से बढ़कर कुछ भी नहीं है। इस मामले में भी कार्रवाई होगी। उसके कुछ देर बाद ही नंद कुमार बघेल के खिलाफ रायपुर के डीडीनगर थाने में केस दर्ज किया गया था।

मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ FIR:नंद कुमार बघेल ने लखनऊ में कहा था- ब्राह्मण विदेशी हैं, इन्हें बाहर भगाना है; CM बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं, पुलिस कार्रवाई होगी

खबरें और भी हैं...