पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी:21 दिन से कोरोना 100 से कम, 15 नए पॉजिटिव मिले, 98.34% अब तक ठीक

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की चाल अब धीमी हो चुकी है। 21 दिन से लगातार मरीजों के मिलने के आंकड़े 100 से कम हैं। अंतिम बार 9 जनवरी को 112 मरीज मिले थे। इसके बाद से अभी तक हर दिन दहाई में है। शनिवार को 16 नए मरीजों को मिलाकर जिले में कुल रोगियों की संख्या 20797 पर पहुंच गई। इधर 33 लोग डिस्चार्ज हुए तो ठीक होने वालों के आंकड़े 20453 तक जा पहुंचे। 98.34 प्रतिशत लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। राहत की दूसरी खबर है कि जिले में पिछले छह दिनों से कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

पोलियो के कारण 9 केंद्रों पर नहीं हो पाया टीकाकरण, चार सेंटरों में 340 को लगे टीके
पल्स पाेलियाे अभियान के कारण जिले में शनिवार को सिर्फ चार सेंटरों में कोविड के टीके लगाए गए। सोमवार को भी चार सेंटर ही चालू रहेंगे। बचे 9 सेंटरों को अभी बंद रखा गया है। पोलिया अभियान के समाप्त होने के बाद ही सभी 13 सेंटरों पर टीकाकरण शुरू हो पाएगा। शनिवार को सिम्स, जिला अस्पताल, अपोलो और किम्स में 350 कर्मचारियों को टीके लगाने थे। सभी कर्मचारी पहुंचे और 10 ने स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या बताकर वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया। 9 दिन में अब तक 4102 कर्मचारियों ने टीके लगवाए हैं। जबकि लगना था 5268 को। 387 ने वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया। वहीं 779 पहुंचे ही नहीं। सीएमएचओ डॉक्टर प्रमोद महाजन और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर मनोज सैम्युअल का कहना है कि लोग बिना डरे आगे आएं और वैक्सीन लगवाएं। टीका आपकी सुरक्षा के लिए ही लगाया जा रहा है। अभी वैक्सीन लगने से किसी को कोई समस्या नहीं हुई है। इसलिए सभी हैल्थ वर्कर्स को आगे आकर टीके लगवाना चाहिए। नहीं तो बाद में मौका नहीं दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें