ओमिक्रोन से बचाव की तैयारी:कनाडा से लौटे दंपती, विदेश से आए 90 में से 45 लोगों की कोरोना जांच होना बाकी

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गलत पता और नंबर देने वाले तीन में से एक की जानकारी मिली

विदेश से दो लोग और बिलासपुर आए हैं। यहां आने के बाद दोनों को घर पर क्वारेंटाइन किया गया। साथ ही पहले आए तीन लोगों की मंगलवार को आरटी-पीसीआर जांच की गई। अब तक कुल 90 लोग आ चुके हैं और 45 लोगों की जांच हो चुकी है। छह लोगों की जांच कल यानी बुधवार को की जाएगी।

मंगलवार को ग्रीन पार्क में रहने वाली पति और पत्नी कनाडा से हवाई सफर कर बिलासपुर पहुंचे। 35 वर्षीय पुरुष और 33 साल की उनकी पत्नी के बिलासपुर पहुंचने की जानकारी जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को मिली तो उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू की। दंपती से बात करने के बाद 14 दिन का क्वारेंटाइन पीरियड पूरा करने के लिए कहा। दो नए यात्रियों को मिलाकर अब तक जिले में 90 लोग विदेश से आ चुके हैं। दो लोग संक्रमित पा गए थे। दोनों का घर पर इलाज चल रहा है। बता दें कि इससे पहले सोमवार को श्रीलंका, कुवैत, सऊदी अरब, सिहापुर, दोहाकतर, यूनाइटेड स्टेड, जर्मनी से 12 लोग यात्रा कर दिल्ली और मुंबई के सहारे बिलासपुर पहुंचे थे। सभी घर पर क्वारेंटाइन हैं।

दो लोगों को अभी भी तलाश रहा स्वास्थ्य विभाग
जिन तीन लोगों ने गलत नंबर और पता लिखा था। उनमें से एक का पता चल गया है। फॉर सिस्टर हाउस में रहने वाला युवक मुंगेली जिले का निवासी निकला। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी मुंगेली भेज दी है। दो लोगों का अभी पता नहीं चला है। ग्रीन गार्डन कालोनी में रहने वाली महिला और गीतांजली सिटी में रहने वाले युवक का अभी तक पता नहीं चला है। दोनों की जानकारी पुलिस को भेज दी है।

एयरपोर्ट में की जा रही आरटी-पीसीआर जांच
चकरभाठा एयरपोर्ट में आने वाले यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई जा रही है। कई ऐसे विदेश यात्री भी हैं, जो मुंबई, दिल्ली, कोलकाता सहित अन्य महानगरों से एयरपोर्ट से उतर कर ट्रेनों में सफर कर शहर पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनकी जांच नहीं हो पा रही है। यह अलग बात है कि सूची देखकर स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घरों तक पहुंच रही है।

खबरें और भी हैं...