पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिर पर पत्थर पटककर अधेड़ की हत्या:कोर्ट से जमीन का केस भतीजे से जीत गया था, सीमांकन के दिन ही शराब दुकान के पास मिली लाश

बिलासपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक बैठक में शामिल होने आए उम्रदराज की लाश पंप हाउस के पास मिली। किसी ने सिर पर पत्थर पटककर उसकी हत्या कर दी। जमीन बंटवारे के लिए सोमवार को सीमांकन होना था। उसके ठीक एक दिन पहले उसकी हत्या होने से पुलिस को मामला जमीन विवाद का ही लग रहा है। पुलिस उसी दिशा में जांच कर रही है। कुछ संदेहियों से भी पूछताछ की जा रही है। ग्राम खेक्सही निवासी रामायण यादव पिता गंगाराम रविवार को सामाजिक बैठक में शामिल होने चकरभाठा आया था। बैठक खत्म होने के बाद अपने दो साथियों के साथ शराब भट्‌ठी में जाकर जमकर शराब पी। सुबह शराब भट्‌ठी के पास ही उसकी लाश मिली। भाई-भतीजों के साथ कोर्ट में जमीन विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले ही उसके पक्ष में फैसला आया था। सोमवार को जमीन का सीमांकन था पर इससे पहले ही उसकी लाश मिल गई। पुलिस संदेहियों से पूछताछ कर रही है। घटना चकरभाठा में हुई। चकरभाठा नगर पंचायत के पंप हाउस के पास जिस जगह पर नगर का कचरा डंप होता वहां मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने सोमवार की सुबह एक व्यक्ति की लाश देखी। धमनी सरपंच ने चकरभाठा थाने में फोन कर सूचना दी तो पुलिस पहुंची। उसकी पहचान ग्राम खेक्सही निवासी रामायण यादव पिता गंगाराम 55 वर्ष के रूप में की गई। उसके सिर पर गंभीर चोंट के निशान थे।

बैठक के बाद दो लोगों के साथ गया शराबभट्‌ठी, तीनों ने पी शराब
रामायण की लाश चकरभाठा शराबभट्‌ठी से करीब 200 मीटर दूर मिली। उसके पास में ही चखना दुकान है। रात करीब 8 बजे रामायण अपने दो साथियों के साथ यहां आया था। तीनों ने वहां शराब पी थी। रात 9 बजे दुकान बंद करने का समय हुआ तो चखना दुकान संचालक ने तीनों को वहां से जाने के लिए कहा और फिर वे निकल गए। पुलिस ने रामायण के साथियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि चखना दुकान
बंद होने के बाद वे कहीं नहीं गए थे। शराब दुकान के आसपास ही थे। इनमें से एक रात को घर चला गया था जबकि दूसरा रातभर शराब दुकान के पास ही पड़ा रहा। तड़के उसकी नींद खुली तो वह पैदल ही गांव चल दिया। वह जहां पड़ा हुआ था उसके करीब 100 मीटर दूर पर ही रामायण की लाश मिली।

रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही पुलिस
रामायण का अपने भाई-भतीजों के साथ जमीन का विवाद चल रहा था। मामला कोर्ट में गया। कुछ दिन पहले ही रामायण के हक में फैसला आया। सोमवार 22 फरवरी को जमीन का सीमांकन होना था। इससे पहले ही उसकी हत्या हो गई। पुलिस इस मामले में रामायण के रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। इनमें से एक भतीजा काफी नशे में था।

बैठक में समाज के सभी लोग मौजूद थे संभव है इनमें से ही कोई हो आरोपी
बैठक में बड़ी संख्या में यादव समाज के लोग लोग आए थे। इनमें वे लोग भी थे जिनसे अपने भाई भतीजों से जमीन विवाद के चलते रामायण से अनबन थी। पुलिस को अंदेशा है कि इनमें से ही कोई आरोपी है।

शाम को बेटा मिला तो सब कुछ सामान्य था
रामायण की दो पत्नियां हैं। उसका बेटा सुशील यादव छतौना में रहता है। वह अपने पिता से शाम करीब 4 बजे राधाकृष्ण मंदिर के पास मिला था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें