पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:कोरोना से दिनभर में फिर 3 की मौत,190 पॉजिटिव, सावधान रहें, अभी सब कुछ सामान्य नहीं; संक्रमण बढ़ रहा है

बिलासपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

कोरोना काल में जब से लॉक डाउन खुला है तब से सबकाे ऐसा लग रहा है कि सब कुछ सामान्य है और स्थिति काबू में है। लेकिन दरअसल ऐसा नहीं है। कोरोना से होने वाली मौतें भी नहीं रुक रहीं और मरीज कम मिल रहे हैं। इस सप्ताह के कुछ दिन जरूर कोरोना संक्रमित मरीज कम मिले लेकिन शनिवार को यह संख्या 190 पर जा पहुंची। इनमें भी 74 महिला मरीज हैं। गुरुवार को जहां मरीजों की संख्या 153 रही थी तो शुक्रवार को मरीज कुछ कम हुए और 127 मरीज मिले थे।

शनिवार को कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या बढ़ी और 190 पॉजिटिव मरीज मिले। दो कोरबा के तो दो मरीज जांजगीर जिले के हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 10 हजार 907 हो गई है। शनिवार को जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों से 163 मरीज डिस्चार्ज भी हुए। कोरोना को मात देने वालों की संख्या अब 9 हजार 172 हो गई है।

71 महिला तो 115 पुरुष मरीज

ब्लॉक के हिसाब से देखें तो कोरोना संक्रमित होने वालों में 71 महिलाएं हैं तो 115 मरीज पुरुष हैं। जबकि बाहरी जिलों के जो चार मरीज हैं उनमें 3 महिलाएं तथा एक पुरुष है। बिल्हा में 15 पुरुष 13 महिला, कोटा में 10 पुरुष 7 महिलाएं मस्तूरी में 16 पुरुष 15 महिलाएं, तखतपुर में 14 पुरुष तो 6 महिला, शहर में 60 पुरुष तथा 30 महिलाएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं।

हाईकोर्ट और निजी अस्पताल में भी मिले संक्रमित

पॉजिटिव मरीजों में एकबार फिर जिले के मेडिकल स्टाफ,डॉक्टर, पुलिसकर्मी, रेलकर्मी, एनटीपीसी कर्मी, हाईकोर्ट कर्मचारी, निजी हॉस्पिटल के मरीज और स्टाफ सहित अन्य चपेट में आए है। सिपलहरी स्थित आभा पावर प्लांट में शनिवार को 5 नए मरीज मिले। हिर्री माइन्स में भी 4 मरीज मिले। इसके अलावा जरोधा के नवांपारा में भी 7 मरीज मिले।

इसके अलावा कोटा,नयापारा, न्यू लोको कॉलोनी, हेमू नगर, अमेरी ,परिजात कॉलोनी, राजेंद्र नगर ,वसुंधरा नगर, चटीडीह, सेंदरी ,कपिल नगर, सरकंडा, कोनी ,लिंगियाडीह, लिंक रोड ,आभा पावर प्लांट सिलपहरी ,गुलाब नगर, मोपका, धूमा, मंगला, नर्मदा नगर, टिकरापारा, सिंधी कॉलोनी ,रामा ग्रीन सिटी, मस्तूरी, कुदुदंड ,दीनदयाल कॉलोनी, तिफरा, एनटीपीसी सीपत ,मल्हार, देगवा, कतिया पारा ,बिल्हा, देवरीखुर्द ,सिम्स बॉयज हॉस्टल ,हाई कोर्ट, राजकिशोर नगर ,वसंत विहार, तखतपुर, विद्यानगर, ग्रीन गार्डन कॉलोनी, चकरभाठा ,वायरलेस कॉलोनी, पालम इंक्लूड, सिरगिट्टी ,चीचिरदा, मध्य नगरी चौक, पुलिस कॉलोनी कोतवाली, अशोकनगर ,जूना बिलासपुर सहित अन्य जगहों पर कोरोना संक्रमित मिले हैं। राहत की बात यह है कि शनिवार को जिले के 163 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए है। जिसके साथ जिले में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 9172 हो गई है।

जो संक्रमित मिल रहे उनमें लक्षण न के बराबर

जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे कोरोना मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। नए मरीज सामने आ रहे है उनमें केवल कुछ ही मरीजों में कोविड के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। कोविड संक्रमित होने के बाद भी लक्षण नही दिखने के वजह से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के नजर में नही आ पा रहे हैं।

शनिवार को जिले में मिले 190 संक्रमित मरीजों में से केवल 12 प्रतिशत मरीजों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, ऐसा कुछ विशेषज्ञाें ने जानकारी दी। उनका कहना रहा कि शेष मरीजों में कोविड के कोई भी सिम्टम्स नही है।

मरने वालों की संख्या 208 पहुंची, एक मोपका, दो दूसरे जिले के

बिलासपुर में शनिवार को कोरोना से तीन और मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक मोपका का, दो कोरबा और जांजगीर जिले के हैं। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 208 हो गई है। शनिवार को दो की मौत कोविड हॉस्पिटल में हुई है। पहली मरीज 55 वर्षीय महिला है। दूसरी मौत मोपका में रहने वाले 60 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है। तीसरी मौत अपोलो में हुई। कोरबा के 58 वर्षीय बुजुर्ग को भर्ती किया गया था, लेकिन उनकी मौत हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें