पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:रेल नीर सप्लाई में गड़बड़ी को लेकर डीसीएम ने मैनेजर को दी चेतावनी

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विजिलेंस की जांच के बाद कार्रवाई के लिए रिपोर्ट का इंतजार

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर स्टेशन में कुछ महीना पहले बिना हॉलमार्क के रेल नीर की सप्लाई कर दी गई। यह कमशम, जनाहार समेत अन्य जगहों पर पहुंच गया। यात्रियों को यह बंटने भी लगा। इसकी शिकायत हुई तो अधिकारियों ने जांच शुरू की। मामला और गंभीर हो गया जब विजिलेंस की टीम ने इसमें रुचि दिखाई। उनके अधिकारियों ने कुछ दिन पहले स्टेशन पर छापा डाला।

सिरगिट्टी में रेल नीर प्लांट भी पहुंचे। वहां भी इसकी प्रक्रियाएं समझीं। इसके बाद रेल अधिकारियों को अब कार्रवाई के लिए विजिलेंस की रिपोर्ट का इंतजार है। मामले में सीनियर डीसीएम पुलकित सिंघल ने आईआरसीटीसी के एरिया मैनेजर जेरॉल्ड सोरंग को दफ्तर बुलवाया। उन्हें स्टेशन में चल रही भर्राशाही पर ध्यान देने की बात कही। कहा कि यह उनकी नैतिक जिम्मेदारी है कि मुसाफिरों के खाने-पीने के सामान में किसी तरह कोई अनदेखी नहीं हों।

ऐसा होने पर उनके खिलाफ एक्शन लेने की बात कही गई है। मामले में आईआरसीटीसी के अधिकारी जेरॉल्ड का रवैया शुरू से ही ढीला है। पूछने पर कि उन्होंने रेल नीर प्लांट के खिलाफ बिना हॉलमार्क के पानी की बोतल सप्लाई करने पर क्या कार्रवाई की है। उल्टे रेल नीर प्लांट वालों से इसकी जानकारी लेने की बात कह दी। विजिलेंस अधिकारियों को भी उस तरह से कम्यूनिकेट नहीं किया, जिसे लेकर ही विजिलेंस के अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखकर इसकी जांच शुरू की है। स्टेशन में फैली अव्यवस्था के जिम्मेदार आईआरसीटीसी के अधिकारी ही माने जा रहे हैं, जो लगातार यहां फूड स्टॉल संचालकों पर नजर रखने की बजाय उन्हें गलती करने का अवसर दे रहे हैं। सीनियर डीसीएम ने मनमानियों को रोकने के लिए ही आईआरसीटीसी के अधिकारी को चेताया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें