पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिसकर्मियों और व्यापारियों में बहस:कंटेनमेंट जाेन में दुकानें बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों और व्यापारियों में बहस, सशर्त खोलने की दी अनुमति

लुतरा शरीफ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अफसरों से व्यापारी बोले- लंबे समय से लॉकडाउन के कारण आर्थिक स्थिति हो गई है खराब

सीपत कंटेनमेंट जोन में आने वाले व्यापारियों द्वारा एक सप्ताह बाद दुकानें खोली गईं थी। जिनको बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मी और व्यापारियों के बीच तीखी झड़प हो गई। सभी दुकानदार दुकानों को खोलने पर अड़े रहे। मामले की जानकारी पर सीपत अतिरिक्त तसीलदार व थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

बता दें सीपत क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से प्रशासन ने 30 अगस्त से आगामी आदेश तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया था। इसके बाद से सभी प्रतिष्ठान बंद थे। वहीं लंबे समय से लॉकडाउन की मार झेल रहे व्यापारियों का सब्र टूटा तो रविवार को एकजुट होकर दुकानें को खोल दी। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस कंटेनमेंट जोन का हवाला देते हुए दुकानें बंद करवाने लगी।

जब नवाडीह चौक की दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया तो बाजार का माहौल बिगड़ने लगा। इससे वहां के व्यापारियों ने विरोध किया। इससे उनकी पुलिस से झड़प होने लगी। इस दौरान यहां 2 सौ के ज्यादा व्यापारी इकट्ठा हो गए। मामला बिगड़ते देख सीपत अतिरिक्त तसीलदार संध्या नामदेव व थाना प्रभारी जयप्रकाश गुप्ता ने व्यापारियों से बातचीत कर मामले को शांत कराया।

मास्क लगाना अनिवार्य होगा

अतिरिक्त तहसीलदार और टीआई ने बताया कि दुकानों को सशर्त खोलने की छूट दी गई है। वे सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक दुकानें खोल सकेंगे। इस दौरान सभी को मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य होगा। नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी।

14 नए संक्रमित मिले

रविवार को भी मस्तूरी ब्लाॅक में कोरोना के 14 नए मरीज मिले हैं। इनमें 4 मरीज मल्हार के हैं तो 10 सीपत व आसपास क्षेत्र के हैं। इन्ही मरीजों के साथ अब यहां का आंकड़ा 420 पहुंच गया है। इसमें 80 एक्टिव केस हैं। 6 की मौत हो चुकी है। जबकि तो 334 ठीक होकर घर वापस आ गए हैं।

दुकानें सुबह 7 से 2 बजे तक खोलने पर सहमति

अतिरिक्त तहसीलदार व टीआई ने कंटेनमेंट जोन का हवाला देते हुए प्रतिष्ठानों को बंद करने कहा। इस पर व्यापारियों ने कहा कि इस कोरोना काल में दुकानों को बंद किये लम्बा समय हो गया है। इसलिए दुकानों को खोलने दिया जाए। इसके बाद आगामी आदेश आने तक सुबह 7:00 से दोपहर 2:00 बजे तक सीपत की दुकानों को खोलने पर सहमति बनी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें