कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने लिखा पत्र:माल लोडिंग-अनलोडिंग का समय संशोधित करने सीएम से मांग

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

व्यापारियों की समस्याओं पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी और जिला कांग्रेस कमेटी व्यापार प्रकोष्ठ बिलासपुर के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर मांग की है कि सभी जिलों में माल लोडिंग-अनलोडिंग के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया जाए। इसे सभी जिलों की समस्या बताते हुए व्यवहारिक स्वरूप देने और व्यापारियों से चर्चा कर आदेश संशोधन हेतु पुरजोर मांग की है।

पत्र में कहा गया है कि राजधानी रायपुर व न्यायधानी बिलासपुर में किराना, फल व सब्जी होलसेल बाजार को रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक लोडिंग-अनलोडिंग की स्वीकृति दी है और लगभग सभी जिला कलेक्टरों ने इसी आदेश को आगे बढ़ा दिया है। इस समय से व्यावहारिक कठिनाई आ रही है।

छत्तीसगढ़ की बड़ी होलसेल मंडी रायपुर बिलासपुर में है, यहां से वह व्यक्ति जो सुबह 4 बजे माल लेकर निकलता है तो अलग-अलग दूरी के हिसाब से वह अलग-अलग समय पर पहुंचता है। तो वहां माल अनलोडिंग करने की परेशानी होती है।

इसलिए व्यावहारिकता को ध्यान में रखते हुए सभी जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया जाना चाहिए कि रायपुर सहित अन्य बड़ी मंडियों से निकली हुई गाड़ियों को उनके उस जिले में आने के हिसाब से अनलोडिंग का समय तय किया जाए ताकि उन्हें होलसेल माल आगे भेजने में तकलीफ ना हो। उदाहरण स्वरूप यहां से बलौदाबाजार, भाटापारा एक डेढ़ घंटे का रास्ता है। वहां पर टोटल 8- 10 होलसेल व्यापारी हैं। वह जब यहां से माल लेकर जाता है तो उन्हें वहां खाली करने की परमिशन नहीं मिलती है।

खबरें और भी हैं...