पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिजीटल ट्रांजेक्शन के नाम पर फ्रॉड:बिलासपुर में PSC की तैयारी कर रही युवती से 81000 रुपए की ठगी; 5000 रुपए ट्रांजेक्शन एक्सेप्ट करने का दिया था झांसा

बिलासपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिटी कोतवाली क्षेत्र का मामला, कॉल करने वाले ने खुद को बताया RBI का कर्मचारी
  • शातिर ठग के बताए अनुसान, फोन पे से लॉगिन करते हुए खाते से निकल गए रुपए

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ऑनलाइन फ्रॉड थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक छात्रा के खाते से शातिर ठगों ने 81000 रुपए निकाल लिए। ठगों ने खुद को RBI (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) का कर्मचारी बताया और छात्रा को 5000 रुपए ऑनलाइन मिलने का झांसा दिया था। उनकी भेजी रिक्वेस्ट को फोन पे के जरिए स्वीकार करते ही छात्रा के खाते से रुपए निकल गए। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रतनपुर के गांधी नगर निवासी आकांक्षा तिवारी दयालबंद पंजाबी कॉलोनी में किराये से रहती है और PSC (लोक सेवा आयोग) परीक्षा की कोचिंग कर रही है। उसके मोबाइल पर सोमवार शाम करीब 4.30 बजे एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने स्वयं को RBI और फोन पे से संबंध बताया। साथ ही कहा कि आपके खाते में 5000 रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है। इसे आप एक्सेप्ट क्यों नहीं कर रही हैं।

रुपए कटने के बाद कॉल किया तो ठगों का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया
इस पर आकांक्षा ने उससे इस सबंध में जानकारी मांगी और उसके कहे अनुसार, फोन पे पर लॉगिन किया। लॉगिन करते ही उसके खाते से लगातार कई बार में 81000 रुपए कट गए। इसके बाद जब उसने आए हुए नंबर पर कॉल किया तो वह स्विच ऑफ हो गया। परिजनों से बात करने के बाद उनके साथ रात को आकांक्षा थाने पहुंची और FIR दर्ज कराई। बिलासपुर में खरीदारी और ट्रांजेक्शन के नाम पर ऑनलाइन फ्रॉड बढ़ता जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

और पढ़ें