• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • District Hospital Full, CIMS And Patients Reaching Private Hospital, Former Minister Held The Corporation Administration Responsible For Diarrhea, BJP's Street Meeting

निकाय चुनाव...डायरिया बना मुद्दा:जिला अस्पताल, CIMS में मरीज भर्ती; पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल बोले- इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार; BJP की आज नुक्कड़ सभा

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CIMS में भर्ती डायरिया के मरीज - Dainik Bhaskar
CIMS में भर्ती डायरिया के मरीज

बिलासपुर में फैला जानलेवा डायरिया कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 20 मरीज भर्ती हैं। अब यहां मरीजों के लिए जगह नहीं है। लिहाजा, CIMS में डायरिया के आधा दर्जन मरीजों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इस वार्ड में हो रहे उप चुनाव में भाजपा ने डायरिया को चुनावी मुद्दा बना लिया है। मंगलवार को वार्ड में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने सभा में कहा कि कांग्रेस की सरकार विकास की बात करती है। लेकिन, हालत यह है कि नगर निगम में पानी की समस्या को दूर नहीं कर पा रही है। कांग्रेस की शहर सरकार पूरी तरह से विफल है। भाजपा ने डायरिया को लेकर बुधवार को नुक्कड़ सभा करने का एलान भी कर दिया है।

तारबाहर व तालापारा में डायरिया को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम ने अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर में जाकर लगातार सर्वे कर रही है और निगम के साथ मिलकर क्लोरीन सहित अन्य दवाइयों का वितरण भी कर रही है। फिर भी स्थिति नियंत्रण में नहीं है। CIIMS के वार्ड में कुछ ग्रामीण भी डायरिया पीड़ित हैं, जिनका उपचार चल रहा है।

उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाने पूर्व मंत्री ने ली बैठक
उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाने पूर्व मंत्री ने ली बैठक

बैठक में चुनाव को लेकर भाजपा पार्षदों की दी गई जिम्मेदारी
भाजपा ने वार्ड क्रमांक 29 में चल रहे उप चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक का आयोजन किया। इसमें भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल शामिल हुए। उन्होंने शहर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि संजय गांधी नगर तार बाहर परिक्षेत्र में जिस प्रकार अव्यवस्था का आलम है। क्षेत्र में फैले डायरिया के प्रकोप से जहां वार्ड वासी परेशान हैं। इसकी पूरी जिम्मेदारी नगर निगम में बैठी कांग्रेस की सरकार महापौर व सभापति की है। जो कांग्रेसी वार्ड में व्याप्त समस्याओं को दूर नहीं कर सकते वह विकास की क्या बात करेंगे।

वार्ड की परेशान जनता समझ चुकी है कि खाली खोखले वादे हैं। अग्रवाल ने कहा कि मौत के जिम्मेदार लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने मृतक के परिवार को तत्काल सहायता राशि देने की मांग भी की। इस दौरान उन्होंने पार्षद चुनाव में भाजपा के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं भाजपा के पार्षदों को महत्वपूर्ण जवाबदारी सौंपी। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत, पूर्व महापौर किशोर राय मंडल प्रभारी मनीष अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष जुगल अग्रवाल, धीरेंद्र केशरवानी, महेश चंद्रिकापुरे, प्रत्याशी राजेश रजक सहित वार्ड क्रमांक 29 एवं 28 के भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे।

भाजपा का नुक्कड़ सभा आज
तार बहार परिक्षेत्र एवं शहर में फैले डायरिया में शहर सरकार सत्ताधारी दल नाकामी व मृतक परिवार को मुआवजा एवं पीड़ित व्यक्ति को सहायता राशि की मांग को लेकर बुधवार को स्थानीय तारबहार के खुदीराम बोस चौक में दोपहर 12 से 2 बजे तक भारतीय जनता पार्टी दक्षिण मंडल एवं प्रतिनिधियों के द्वारा नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया है। इस दौरान कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा भी जाएगा।

खबरें और भी हैं...