• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • During The Breaking Of Dahi Handi, Boys From Other Localities Had Beaten Up, Seriously Injured Youth Died During Treatment,bilspur Crime News

बिलासपुर में दही हांडी के दौरान मारपीट का VIDEO:लड़कों ने दौड़ा-दौड़ाकर लाठी डंडे से पीटा, धारदार हथियार से किया हमला, एक युवक की मौत; 4 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

बिलासपुर3 महीने पहले
इस पूरे घटनाक्रम का CCTV फुटेज अब सामने आया है।

बिलासपुर में जन्माष्टमी के दिन दही हांडी के दौरान हुई मारपीट का वीडियो सामने आया है। वीडियो में कुछ लोग दूसरे पक्ष के लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर लाठी-डंडे से मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मारपीट में घायल युवक की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई है। वहीं कुछ घायलों का इलाज अभी जारी है। इधर, युवक की मौत के बाद पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनसे अन्य आरोपियों को लेकर पूछताछ की जा रही है। मामला सिरगिट्‌टी थाना क्षेत्र का है। जिस युवक की मौत हुई है, उसके 4 बच्चे हैं। जिनके सिर से पिता का साया उठ गया है।

सिरगिट्ठी थाना प्रभारी फैजुल शाह ने बताया कि 30 अगस्त की रात कोरमी के यादव मोहल्ले में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। उसी दौरान रात नौ बजे गांव के ही दूसरे मोहल्ले के लड़के जितेंद्र, राजा धुरी, सुनील भार्गव, आकाश , विशाल, गौरव और उसके साथी वहां पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने मटकी फोड़ कर रहे लोगों को लाठी से पीटा और धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में अमन यादव, घनश्याम, रिंकू, विकास, दुर्गेश, उमेश और वसंत घायल हुए थे। डायल 112 की मदद से घायलों को उपचार के लिए सिम्स भेजा गया था।

उमेश अपना परिवार चलाने दूध का बिजनेस करता था।
उमेश अपना परिवार चलाने दूध का बिजनेस करता था।

वहीं सिम्स में उमेश की स्थिति को देखते हुए उसे रायपुर रेफर कर दिया गया था। रायपुर में उपचार के दौरान शुक्रवार को उमेश यादव (35) की मौत हो गई। इसके बाद से गांव में आक्रोश है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी सुनील भार्गव और गौरव को पकड़ा है। दोनों को जांजगीर जिले से पकड़ा गया है। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। अभी 4 आरोपी फरार चल रहे हैं। फिलहाल, किन कारणों से ये विवाद हुआ था। इस बात का पता नहीं चल सका है।

उमेश ने की थी दो शादी
उमेश अपने माता -पिता का एकलौता बेटा था। दूध का व्यवसाय कर वह अपने परिवार का पालन पोषण करता था। मृतक की पहली पत्नी से दो बच्चे मुस्कान (14) और प्रियांशु (12) हैं। पहली पत्नी की मौत के बाद उसने अंजली से विवाह किया था। अंजली से भी उसके दो बच्चे आराध्या (6) और मोहित (4) हैं ।