पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिलासपुर में ठगी:मैट्रिमोनियल साइट पर 62 साल के बुजुर्ग अपने लिए तलाश रहे थे दुल्हन; शातिरों ने झांसा देकर 53 हजार रुपए ठग लिए

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक बुजुर्ग से मैट्रिमोनियल साइट जल्दी से दुल्हन तलाशने का झांसा देकर शातिर बदमाशों ने 53 हजार रुपए ठग लिए।
  • सरकंडा क्षेत्र का मामला, जल्दी लड़की तलाशने की बात कहकर रुपए कराए ट्रांसफर
  • पांच साल पहले 62 साल के वृद्ध ने शादी के लिए साइट पर अपलोड किया था बायोडाटा

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक 62 साल के बुजुर्ग को मैट्रिमोनियल साइट पर अपने लिए दुल्हन ढूंढना महंगा पड़ गया। उनको जल्दी से दुल्हन तलाशने का झांसा देकर शातिर बदमाशों ने 53 हजार रुपए ठग लिए। काफी समय बीतने के बाद भी दुल्हन नहीं मिली तो उन्होंने कॉल किया, लेकिन सभी नंबर बंद मिले। इसके बाद सरकंडा थाने में बुजुर्ग ने केस दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक, सरकंडा निवासी 62 साल के बुजुर्ग करीब 5 साल सोशल मीडिया पर सर्चिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक रिटायर्ड महिला की प्रोफाइल देखी। संपर्क करने के लिए उन्होंने लिंक पर क्लिक किया और द इंडिया मैट्रिमोनियल नाम की साइट पर अपना बायोडाटा अपलोड कर दिया। इसके बाद उनके पास साइट से कॉल आया रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही गई।

अलग-अलग बहानों से किश्तों में रुपए कराए ट्रांसफर
रजिस्ट्रेशन के नाम पर उसने 3 हजार रुपए ऑनलाइन लिए गए। कुछ समय बीतने के बाद बुजुर्ग के पास फिर से कॉल आया। इस बार उन्हें जल्दी दुल्हन तलाश करने का झांसा दिया गया और रुपए मांगे गए। इसी तरह कई बार में अलग-अलग बहानों से ठगों ने 50 हजार रुपए और ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद भी उनकी शादी तय नहीं हो सकी। जब बुजुर्ग ने आए हुए नंबर पर कॉल किया तो वह बंद मिला।

मामले की जांच चल रही है। मामला संवेदनशील है। इस पर ज्यादा जानकारी अभी नहीं दे सकते हैं।
- जय प्रकाश गुप्ता, टीआई, सरकंडा थाना, बिलासपुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें