• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • Even After The Incident, The Police Were Engaged In Hospitality, The Robbers Fled After Leaving The Bike For Fear Of Being Caught, Now The Police In Search

भरे बाजार छात्रा से चेन स्नेचिंग:IG निरीक्षण पर और थाने से 150 मीटर दूर हो गई लूट; भीड़ में फंसे तो बाइक छोड़ भागे बदमाश

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लूट की शिकार छात्रा व परिजन से पूछताछ करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
लूट की शिकार छात्रा व परिजन से पूछताछ करती पुलिस।

बिलासपुर में रेंज IG रतनलाल डांगी सिटी कोतवाली थाने का निरीक्षण कर रहे थे। उसी समय बाइक सवार बदमाशों ने एक युवती से उसकी सोने की चेन लूट ली। चेन लूट कर भाग रहे लुटेरे भीड़ में फंस गए। इस पर उन्होंने अपनी बाइक छोड़ दी और वहां से भाग निकले। खास बात यह है कि जब लड़की रिपोर्ट लिखवाने पहुंची तो उसे IG के निरीक्षण की बात कहकर थाने में ही बिठा लिया गया। बाद में जब पुलिस को लुटेरों की बाइक का पता चला तो उसे जब्त करने पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक, सिरगिट्‌टी क्षेत्र के अन्नपूर्णां कॉलोनी निवासरी अनामिका बोरिया (19) कॉलेज छात्रा है। वह मंगलवार शाम अपनी मां सुनीता के साथ खरीदारी करने के लिए सदर बाजार गई थी। खरीदारी के बाद वह निकल रहे थे कि उसी समय बाइक सवार युवक ने उसके पैर पर टक्कर मार दी। इससे अनामिका हड़बड़ा गईं। तभी मौका पाकर बाइक के पीछे बैठे युवक ने अनामिका के गले से सोने की चेन छीन ली। इसके बाद बाइक सवार युवक वहां से भाग निकले।

छात्रा के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने बाइक सवार को पकड़ने के लिए दौड़ाया। लेकिन, युवक दूर चले गए थे। हालांकि सदर बाजार में शाम के समय काफी भीड़ होने के चलते बदमाश आगे फंस गए। इस पर उन्होंने बाइक वहीं छोड़ दी और भाग निकले। इसके बाद अनामिका अपनी मां के साथ थाने पहुंची तो उसकी शिकायत सुनने की जगह पुलिस अपने अफसर की खातिरदारी में ही लगी रही।

बाइक व CCTV फुटेज से लुटेरों की तलाश
पहले तो पुलिसकर्मियों ने IG के निरीक्षण के बहाने छात्रा को थाने में बैठाकर रख लिया। बाद में पुलिस को पता चला कि लुटेरे बाइक छोड़कर भाग गए हैं। तब मौका मुआयना करने पहुंची, पुलिस बाइक को लेकर थाने आ गई। बाइक को जब्त कर लिया गया है। लेकिन उसमें नंबर प्लेट नहीं है। ऐसे में पुलिस चेसिस नंबर के आधार पर बाइक मालिक की पहचान कर लुटेरों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। साथ ही सदर बाजार की दुकानों में लगे CCTV फुटेज की जांच कर लुटेरो की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

खबरें और भी हैं...