पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:कोटा के सेंट्रल बैंक में आग चेस्ट सुरक्षित, कैश बचाया, आग को बुझाने में लग गए तीन घंटे

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेन्ट्रल बैंक की स्थानीय शाखा में शनिवार की रात आग लग जाने से लगभग पूरा भवन जलकर राख हो गया। हालांकि चेस्ट रूम में रखे कैश को बचा लिया गया है। सेन्ट्रल बैंक किराए के मकान में संचालित है। बीती रात करीब 1.30 बजे धुआं और आग की लपटें देखकर आसपास रहने वालों ने बैंक के कर्मचारियों को फोन करके जानकारी दी और दमकल को भी सूचना दी गई। लोगों ने अपनी तरफ से मोटर पम्प से पाइप लगाकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन लपटें इतनी तेज थीं कि आग नहीं बुझाई जा सकी।

कोटा नगर पंचायत में एक दमकल गाड़ी है पर वह बिगड़ी हुई है। इसे ऑपरेट करने वाला कोई कर्मचारी भी नहीं है। रात 2.10 बजे बिलासपुर फोन किया गया। इस पर रात्रि 3 बजे पहुंची दमकल की टीम ने सुबह 6 बजे तक आग पर काबू पा लिया। बैंक के लगभग सभी कागजाज, कम्प्यूटर, फर्नीचर आदि जलकर राख हो गए हैं। चेस्ट रूम में भी आग पहुंची पर वहां रखे कैश को सुरक्षित पाया गया है। बैंक को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए बैंक अधिकारी वहां पहुंचे हुए हैं। कोटा पुलिस आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रही है। आग लगने की वजह शॉट सर्किट बताया जा रहा है। आसपास रहने वालों ने बताया कि 15 साल पहले भी बैंक में एक बार आग लग चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें