पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी राहत:फ्लाईओवर का काम अधूरा, सर्विस रोड का डामरीकरण कर रहे

बिलासपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गर्डर की पेंटिंग का काम प्रभावित, कोरोना के चलते कामकाज ठप, जनता को राहत देने की कोशिश

तिफरा फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण का काम कब पूरा होगा? यह खुद निर्माण कार्यों की मानिटरिंग कर रहे अधिकारी भी नहीं बता पा रहे हैं। फ्लाई ओवर का निर्माण नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा कराया जा रहा है। 1620 मीटर लंबे फ्लाई ओवर के रेलवे के 82 मीटर के हिस्से को छोड़ कर शेष 1538 मीटर के निर्माण कार्य विभाग ने पूर्ण करने का दावा किया है।

पूर्व में फ्लाई ओवर के निर्माण के लिए 30 जून की डेड लाइन निर्धारित की गई थी, परंतु अब लगता है कि यह बारिश के बाद ही पूरा हो पाएगा। रेलवे लाइन के ऊपर फ्लाई ओवर के गर्डर गाजीपुर में अब तक तैयार नहीं हो पाए हैं। पिछले महीने गर्डर की पेंटिंग आक्सीजन की कमी से नहीं हो पाने की जानकारी दी गई थी, परंतु अब भी स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। वहीं दोनों तरफ की एप्रोच रोड का काम अत्यंत धीमी गति से चल रहा है। कोरोना संक्रमित होने के कारण मजदूरों की संख्या घटती जा रही है। अधिकारी भी मानिटरिंग के प्रति दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं।

180 मीटर सर्विस रोड का निर्माण चल रहा
65.77 करोड़ की लागत वाले तिफरा फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण का कार्य दो साल लेट हो चुका है। ठेका ब्रह्मपुत्र विनोदकुमार गुप्ता को दिया गया है। अधिकारियों की ढिलाई और मानिटरिंग के अभाव के कारण लोगों की परेशानियों की मियाद बढ़ती जा रही है। चार साल के बाद आखिरकार आम लोगों के आवागमन के लिए सर्विस रोड के एक हिस्से का डामरीकरण सोमवार को किया गया।

सीधी बात; जिन तिर्की, एसई, नगरीय प्रशासन

फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण आखिर कब तक पूरा होगा? कितने फीसदी काम बाकी है...
-अभी 88 फीसदी काम पूरा हो चुका है। यह कब तक पूरा होगा, बता नहीं पाऊंगा।

कौन कौन से कार्य किस स्थिति में हैं और कब तक पूर्ण होने की उम्मीद है?
- कोरोना और लॉकडाउन में किसी तरह कार्य को खींच रहे हैं। अभी किसी भी कार्य के बारे में कुछ बता पाने की स्थिति नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें