पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन फ्रॉड:फर्जी वेबसाइट के चक्कर में फंसे बिलासपुर के व्यवसायी; फ्रेंचाइजी के लिए किया ऑनलाइन अप्लाई, 16.45 लाख रुपए की हो गई ठगी

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक व्यवसायी से टायर की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी हो गई। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक व्यवसायी से टायर की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी हो गई।
  • सरकंडा क्षेत्र के गीता विहार का मामला, गूगल पर सर्च कर रहे थे टायर कंपनी
  • कंपनी का रिलेशनशिप मैनेजर बता सिक्योरिटी और रजिस्ट्रेशन के नाम पर लिये रुपए

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ऑनलाइन ठगी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब शहर के एक व्यवसायी ठगी का शिकार हो गए। टायर कंपनी की फर्जी वेबसाइट के चक्कर में पड़कर उन्होंने 16.45 लाख रुपए गवां दिए। कंपनी की फ्रेंचाइजी के लिए उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके बाद सिक्योरिटी और रजिस्ट्रेशन के नाम पर उनसे रुपए की ठगी कर ली गई। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, राजकिशोर, नगर गीता विहार निवासी विक्रम सिंह ने टायर कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए गूगल पर सर्च कर रहे थे। इस दौरान 6 अप्रैल को उन्होंने एक कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया। दो दिन बाद उनके पास कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपना नाम राजेश कुलकर्णी और कंपनी का रिलेशनशिप मैनेजर बताया। इसके बाद रजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी के नाम पर 1,45,800 रुपए की मांग की गई। इसके बाद मैंने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर दिया।

कंपनी के चेन्नई हेडक्वार्टर बात की, तो पता चला ठगी हो गई
विक्रम सिंह ने बताया कि इसके बाद फिर एक अन्य नंबर से कॉल आया और राजेश कुलकर्णी ने आगे की प्रक्रिया के लिए 15 लाख रुपए मांगे। यह रकम भी विक्रम सिंह ने जमा कर दी। इसके बाद से राजेश का मोबाइल बंद हो गया। इस पर विक्रम ने टायर कंपनी के हेडक्वार्टर चेन्नई संपर्क किया तो पता चला कि उनके साथ ठगी हो गई है। अभी भी राजेश कुलकर्णी के नाम पर फोन आ रहे हैं और दो अन्य एकाउंट में 7.50 लाख रुपए दो किश्तों में जमा करने को कहा जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें