धोखेबाज कॉन्स्टेबल:फेसबुक पर हुई दोस्ती तो शादी का झांसा दे किया रेप, दबाव में लव मैरिज की, फिर मारपीट कर घर से निकाला

बिलासपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी कॉन्स्टेबल - Dainik Bhaskar
आरोपी कॉन्स्टेबल

बिलासपुर में पुलिस कॉन्स्टेबल की दोस्ती, लव, सेक्स, धोखा, शादी और फिर धोखा देने का मामला सामने आया है। कॉन्स्टेबल ने प्यार का झांसा देकर युवती से रेप किया, फिर शादी से मुकर गया। परेशान होकर युवती ने जान देने की कोशिश की। दबाव बना तो उसने युवती से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली लेकिन फिर मारपीट कर घर से निकाल दिया। अब पुलिस ने कॉन्स्टेबल के खिलाफ FIR दर्ज की है। मामला महिला थाना क्षेत्र का है।

तखतपुर क्षेत्र में रहने वाली युवती सिविल लाइन क्षेत्र में रहकर कोचिंग करती है। इसके साथ ही वह निजी संस्थान में काम भी करती है। युवती ने पुलिस को बताया कि एक साल पहले उसकी फेसबुक के जरिए कॉन्स्टेबल राजकुमार पटेल से जान पहचान हुई थी। आरोप है कि कॉन्स्टेबल ने उसे शादी का झांसा दिया और शारीरिक संबंध बनाने लगा। इसके बाद शादी से इनकार कर दिया। परेशान होकर युवती ने अगस्त में जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी का प्रयास किया।

उपचार के बाद युवती ठीक हुई तो शिकायत लेकर SP ऑफिस पहुंच गई। रेप का केस दर्ज होने और नौकरी जाने के डर से कॉन्स्टेबल ने दबाव में आकर अगस्त में ही युवती से शादी कर ली। शादी के बाद दोनों चिंगराजपारा में रहने लगे, लेकिन फिर कॉन्स्टेबल ने युवती से मारपीट शुरू कर दी। एक दिन उसे घर से निकाल दिया। इस पर युवती फिर महिला थाने पहुंची और कॉन्स्टेबल के खिलाफ मारपीट और दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया।

शादी टूटी तो किराए के मकान में भी लगा दी आग
पीड़ित ने बताया कि घर से निकालने के बाद भी आरोपी उसके संपर्क में रहा। इस दौरान उसको पता चला कि कॉन्स्टेबल पति दूसरी जगह शादी करने की फिराक में है। उसका रिश्ता भी तय हो गया है। इस पर महिला ने युवती का पता लगाकर अपनी शादी के दस्तावेज उसे भेज दिए। इससे कॉन्स्टेबल की शादी टूट गई। इसकी जानकारी होने पर उसने युवती के किराए के मकान में आकर मारपीट की। इसके बाद उसके कपड़ों में आग लगा दी।

होगी विभागीय कार्रवाई
SP दीपक झा ने बताया कि युवती की शिकायत पर पहले कॉन्स्टेबल को समझाइश दी गई थी। लेकिन, उसकी हरकतों में कोई सुधार नहीं आया है। मामले की शिकायत पर थाने में अपराध दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही कॉन्स्टेबल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...