AU के कुलपति करेंगे कविता पाठ:दोहा, गजल, गीत, कविता और छंद पर 10 किताबें लिख चुके हैं आचार्य वाजपेयी; लखीराम ऑडिटोरियम में आज कार्यक्रम

बिलासपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुलपति आचार्य एडीएन वाजपेयी - Dainik Bhaskar
कुलपति आचार्य एडीएन वाजपेयी

बिलासपुर में लोक ध्वनि फाउंडेशन की ओर से बुधवार शाम 6.30 बजे से 9 बजे तक स्व. लखीराम आडिटोरियम में कविता एकल पाठ का आयोजन होगा। इसमें अटल अटल विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य एडीएन वाजपेयी अपनी कविताओं एकल पाठ करेंगे। आचार्य वाजपेयी दोहा, गजल, गीत कविता एवं अन्य छंद के रचयिता हैं। उनकी 10 किताबें और सैकड़ों लेखों को पाठकों ने खूब पसंद किया है। कार्यक्रम में अन्य कवि भी अपनी प्रतिनिधि रचनाओं का पाठ करेंगें।

श्लोक ध्वनि फाउंडेशन के संस्थापक सुमित शर्मा एवं श्रीकुमार ने बताया कि इस मंच के माध्यम से कुलपति वाजपेयी के साहित्यिक व्यक्तित्व से शहरवासियों को परिचय कराने का प्रयास है। उन्होंने बताया कि श्लोक ध्वनि फाउंडेशन शहर के साहित्य प्रेमी व लेखकों के लिए बेहतर व नया मंच है। यही वजह है कि संस्था ऐसे आयोजनों के माध्यम से साहित्यिक प्रतिभा को सामने लाने की कोशिश कर रहा है।

साहित्यिक आयोजन के क्रम में यह एक अनूठा आयोजन है। कार्यक्रम में लोकायुक्त जस्टिस टीपी शर्मा मुख्य अतिथि रहेंगे। दुर्ग से कृति वसुंधरा पत्रिका के संपादक विनोद मिश्र कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे और नर्मदा प्रसाद मिश्र रायपुर वरिष्ठ साहित्यकार विशिष्ट अतिथि रहेंगे।

खबरें और भी हैं...