पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:प्लेटफार्म पर रोजाना बेकार बह रहा सैकड़ों लीटर पानी, मेंटेनेंस नहीं

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यात्री ट्रेनें नहीं चल रही है फिर भी सैकड़ों लीटर पानी बेवजह प्लेटफार्म पर वह कर नष्ट हो रहा है। इसे देखने वाला कोई नहीं है। दूसरी तरफ इंजीनियरिंग विभाग ने प्लेटफार्म पर ही मलवा डंप करा दिया है। लॉकडाउन की वजह से आम लोगों का प्लेटफार्म पर आना-जाना बिल्कुल बंद है। ऐसे में रेल कर्मचारी पूरी तरह से मनमानी कर रहे हैं। प्लेटफार्म पर लगे वाटर कूलरों की स्थिति खस्ताहाल हो चुकी है। ऐसे तीन- चार कूलर हैं जिनसे लगातार पानी बह रहा है। दिन भर में सैकड़ों लीटर पानी यूं ही बह जा रहा है। हालांकि गर्मियों में पानी ही कम मिलता है और अभी हालत ऐसी है कि पानी बेकार में बह रहा है। रेलवे मेंटेनेंस विभाग को इसकी परवाह ही नहीं है। प्लेटफार्म पर नलों के 
अलावा नई हाइड्रेन लाइन में जगह-जगह से लीकेज है। इससे भी दिन भर पानी बहता रहता है। ऐसी स्थिति प्लेटफार्म नंबर 4-5 पर देखने को मिली।
प्लेटफार्म पर मलबा, यात्रियों को होती है परेशानी
हावड़ा रूट से सुबह व दोपहर आने वाली ट्रेन है प्लेटफार्म नंबर 4-5 से ही गुजरती है। अप दिशा की ओर जाने वाली ट्रेनों के लिए 4 नंबर प्लेटफार्म को ही निर्धारित कर रखा है। इसके बाद भी इंजीनियरिंग विभाग ने इस प्लेटफार्म को मलबा डंप करने का स्थान बना रखा है। प्लेटफार्म नंबर 4 और 3 के बीच मध्य लाइन की पटरी के नीचे से गिट्टी बदली गई है और खराब गिट्टी को उठाकर प्लेटफार्म पर ही रख दिया गया है इससे यात्रियों को आने-जाने में परेशानी होती है।

मलबा हटाने कहा है: बिलासपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम पुलकित सिंघल का कहना है कि पूर्व में मलवा हटवाया गया था। अभी भी इंजीनियरिंग विभाग को मलबा हटाने निर्देशित किया गया है। साथ ही अगर पानी का लीकेज है तो उसे संबंधित विभाग को सुधारने कहा जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें