पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरदाडीह की घटना:एक ही साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर झूल गए पति-पत्नी, दोनों की मौत, नहीं मिला सुसाइट नोट

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अज्ञात कारणों के चलते पति-पत्नी ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना का पता उस समय चला जब पड़ोसियों ने घर के अंदर से पानी बहता देखा और घर के अंदर झांका। घटना सीपत पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम हरदाडीह में शनिवार रात की है। मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, इससे पूरा मामला संदिग्ध बन गया है। रविवार को पोस्टमार्टम कराकर उनका अंतिम संस्कार करने की तैयारी की जा रही है।

मोहित सिंह सिदार उम्र 30 वर्ष तथा गायत्री सिदार उम्र 28 वर्ष की शादी करीब 12 वर्ष पहले हुई थी। मोहित सरदार मूलत रलिया गांव का रहने वाला था और कुछ वर्ष पहले अपने मामा के गांव हरदाडीह में आकर रहने लगा था। मोहित खेती किसानी के साथ खाली समय में मजदूरी करता था और उसने हरदाडीह में घर भी बनवा लिया था। मोहित और गायत्री के दो बच्चे भी हैं। इनमें एक की उम्र 10 वर्ष व दूसरे की उम्र 6 वर्ष है।

रविवार की सुबह जब मोहित के घर के आसपास रहने वाले लोग बाहर निकले और मोहित के घर से नल चालू देखा तथा पानी बहते हुए देखा तो आवाज देना शुरू किया लेकिन घर के अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। ग्रामीणों ने जब दूसरे दरवाजे से अंदर झांका तब पता चला कि दोनों पति-पत्नी फांसी के फंदे पर झूले हुए थे।

मौके पर पहुंचे टीआई राजकुमार सोरी ने हादसे की जानकारी मोहित और गायत्री के परिजनों को दी। इसके साथ ग्रामीण व पड़ोसियों से भी पूछताछ की। ग्रामीणों ने बताया कि हमने तो कभी भी पति-पत्नी के बीच तू-तू, मैं-मैं होते भी नहीं सुनी।

वजन अधिक होने से पत्नी का शव नीचे गिर गया था

मोहित तथा गायत्री आत्महत्या करने के लिए साड़ी का फंदा बनाया और इसे पंखे के हुक से फंसाकर कर फांसी लगा ली। गायत्री का वजन ज्यादा होने के कारण उसका शव जमीन पर आ गिरा जबकि पति मोहित फंदे पर ही लटका रहा। जब दोनों के परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए उसके बाद ही पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser