सीएम ने ली वर्चुअल बैठक:बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बताया बिलासपुर में फिक्की 100 तो डब्ल्यूएचओ 50 बिस्तर का कोविड अस्पताल बनाएगा

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर विधायक शैलेश पांडेय ने अतिरिक्त कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरीष के साथ बुधवार को रात रात 10 बजे फिक्की और डब्ल्यूएचओ के द्वारा दिए जाने वाले 100 बेड और 50 बेड कोविड अस्पताल के लिए स्थल निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
नगर विधायक शैलेश पांडेय ने अतिरिक्त कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरीष के साथ बुधवार को रात रात 10 बजे फिक्की और डब्ल्यूएचओ के द्वारा दिए जाने वाले 100 बेड और 50 बेड कोविड अस्पताल के लिए स्थल निरीक्षण किया।
  • विधायक, कलेक्टर से चर्चा करने के बाद अस्पताल के लिए स्थान तय करेंगे
  • प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश ने विधायक निधि को लेकर विधायकों से बनाई सहमति

कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में स्थिति को जानने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस विधायक दल की वर्चुअल बैठक ली। बैठक में नगर विधायक शैलेश पांडेय ने बिलासपुर के वर्तमान हालात को बताया और ऑक्सीजन, रेमडीसिविर इंजेक्शन, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, कोविड केंद्रों की स्थिति, डॉक्टरों की कमी एवं अन्य मुद्दों पर मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया। साथ ही साथ विधायक ने शासकीय योजनाओं का लाभ और बेहतर तरीके से सभी बिलासपुर वासियों को मिले इसको लेकर भी अपनी बात रखी।

बैठक में विधायक पांडेय ने बिस्तरों और स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया। मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि बिलासपुर में राष्ट्रीय संस्था फिक्की सीएसआर मद से 100 बिस्तर और अंतरराष्ट्रीय संस्था विश्व स्वास्थ्य संगठन 50 बिस्तरों का शीघ्र ही अस्पताल बनाएगा। इन अस्पतालों में बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर, डाक्टर, स्टाफ, दवाईयां, सर्वसुविधायुक्त बेड, वेंटीलेटर उपलब्ध होंगे। इन संस्थाओं के द्वारा विश्व के अलग-अलग देशों में सर्वसुविधायुक्त अस्पतालों का संचालन किया जा रहा है। बिलासपुर में अस्पताल बनने के बाद लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो पाएगी। विधायक पांडेय ने बिलासपुर में विशेष ध्यान देने और सर्वसुविधायुक्त नवीन अस्पताल निर्माण के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री का आभार माना।

जुलाई माह तक कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी

एक मई से प्रदेश में शुरू होने वाले कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए राज्य सरकार द्वारा आर्डर किए गए वैक्सीन के एक मई तक पहुंचने की संभावना शून्य है। वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक ने जुलाई के अंतिम सप्ताह से पहले आपूर्ति नहीं कर पाने की बात कही है, वहीं सीरम इंस्टीट्यूट से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि को वैक्सीन निर्माता भारत बायोटेक और कोविशील्ड निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट को राज्य सरकार ने 25-25 लाख खुराकों का आर्डर किया है। भारत बायोटेक ने जुलाई के अंतिम सप्ताह से पहले वैक्सीन नहीं दे पाने की बात कही है, वहीं सीरम इंस्टीट्यूट से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

डॉ. ठाकुर ने कहा कि कंपनी के सीनियर अधिकारी से बातचीत कर रहे हैंं। जैसी जानकारी मिल रही है, उसके हिसाब से अगर 30 अप्रैल की शाम तक हमें वैक्सीन मिल जाती है, तो हम तीसरे दौरे के अभियान शुरू कर सकते हैं। हमारी ओर से तैयारी पूरी हो गई है।

मंत्री एवं विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्रों की जानकारी दी

कांग्रेस विधायक दल की वर्चुअल बैठक में सभी मंत्रियों एवं विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों की जानकारी प्रदान करने का अवसर मिला। मंत्री एवं विधायकों ने अपने अपने क्षेत्रों की बातों को सरकार के समक्ष रखा, इन बातों को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया और कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। विधायकों ने सर्वसम्मति से अपनी विधायक निधि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रदान करने का निर्णय लिया है।

विधायक ने स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने की मांग की

विधायक पांडेय ने विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री से बिलासपुर के अस्पतालों में आक्सीजन सिलेंडर, बेड, रेमडीसिविर इंजेक्शन, स्टाफ, फंड, डॉक्टरों की कमियों को दूर करने की मांग रखी। सरकार ने कमियों को दूर करने का आश्वासन दिया है। साथ ही बिलासपुर में 30 डाक्टरों की नियुक्ति और 100 बिस्तरों के अस्पताल निर्माण की जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...