बिलासपुर में नहीं थम रहीं कोरोना से मौतें:कम हुआ संक्रमण, पर जनवरी के 20 दिन में 26 की गई जान; 24 घंटे में 239 केस

बिलासपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डमी फोटो - Dainik Bhaskar
डमी फोटो

बिलासपुर में कोरोना का संक्रमण भले ही कम हो गया है। गुरुवार को 24 घंटे में 239 कोरोना पॉजिटिव मिले। लेकिन, संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। गुरुवार को फिर से दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। NTPC के कम्यूनिटी स्प्रेड का असर बस्ती के साथ ही आसपास के गांव में भी देखने को मिल रहा है।

शहर के अस्पतालों में गुरुवार को कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गई। हालांकि, दोनों दूसरे जिले के रहने वाले थे। कोविड अस्पताल में भर्ती कोरबा निवासी 50 वर्षीय सुनील कोदवानी की इलाज दौरान मौत हो गई। वहीं, अपोलो अस्पताल में कोरिया के रहने वाली 64 वर्षीय कलावती देवी ने दम तोड़ा दिया। बुजुर्ग महिला को 19 जनवरी को अपोलो अस्पताल में भर्ती करया था।

दफ्तर और काॅलाेनियों में फैला संक्रमण
स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन, रेलवे, पोस्ट ऑफिस, नगर, छोटे कोनी, गांधीनगर, खैरा, 27 खोली, रेलवे कॉलोनी, प्रियदर्शनी नगर,उसलापुर, अपोलो, हेमू नगर, व्यापार विहार, वेद परसदा, गंगा नगर, पुलिस, स्कूल, रामा ग्रीन सिटी सरकंडा, रिंग रोड, सीएमडी चौक, विद्या नगर, चांटीडीह, सकरी, खमतराई, यमुना नगर, अशोक नगर सरकंडा, लोयला स्कूल लिंगीयाडीह, सिरगिट्टी, नेचर सिटी, वैशाली नगर, सदर बाजार, सीपत, देवरीखूर्द, न्यू लोको कॉलोनी सहित अन्य इलाकों में नए कोरोना मरीज मिले हैं। नए केस मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 71 हजार 123 पर पहुंच गई। 20 दिन में 5672 लोग कोरोना की चपेट में आए। राहत है कि दिनभर में 165 मरीज ठीक भी हुए हैं।

NTPC में कम्यूनिटी स्प्रेड का असर, गांव में पहुंचा संक्रमण
सीपत स्थित NTPC कालोनी में गुरुवार को फिर एक साथ चार संक्रमित मिले। यहां कम्यूनिटी स्प्रेड का असर सीपत के नवाडीह, बस्ती, देवरी, पंधी व आसपास के गांव में देखने को मिल रहा है। गुरुवार को आसपास के गांव में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम NTPC में ध्यान नहीं दे रही है।

शुभम विहार में मिले 6 मरीज
गुरुवार को शुभम विहार कालोनी में एक साथ 6 संक्रमित मिले। इनमें तीन संक्रमित एक ही परिवार से हैं। इसी तरह रेलवे कॉलोनी, CIMS गर्ल्स हॉस्टल, आयुर्वेदिक कॉलेज और राजकिशोर नगर में एक साथ नए संक्रमितों की पहचान की गई।

24 घंटे में 15 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव
कोरोना की तीसरी लहर का असर बच्चों में भी देखने को मिल रहा है। परिवार के सदस्यों के साथ बच्चे भी लगातार संक्रमण की चपेट में आ रही हैं। गुरुवार को 24 घंटे में 15 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बच्चों के संक्रमण को लेकर शिशु रोग विशेषज्ञों ने पेरेंट्स को सजग रहने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...