राहत की खबर:जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 7 दिन में शुरू हो जाएंगे कोविड-19 सेंटर

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल 105 बिस्तर के कोविड-19 सेंटर होंगे ग्रामीण क्षेत्रों में

जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 7 दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा। वर्तमान में चारों अनुभाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कुल 105 बिस्तर के कोविड-19 सेंटर बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रशासनिक अधिकारियों के वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 हॉस्पिटल बनाए जाने को मंजूरी दी थी। सीएम के निर्देश मिलने के बाद अनुभागों में इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

बिल्हा एसडीएम अखिलेश साहू के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिल्हा में 50 बिस्तर का कोविड-19 सेंटर बनाया जा रहा है जिसमें 20 ऑक्सीजन बेड और 30 नॉर्मल बेड की व्यवस्था रहेगी। इसी तरह कोटा एसडीएम तुलाराम भारद्वाज के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 बिस्तर और रतनपुर लक्ष्मी देवी मंदिर में 10 बिस्तर कोविड-19 सेंटर बनाया जा रहा है। तखतपुर एसडीएम आनंद रूप तिवारी ने भी 10 बिस्तर के कोविड-19 सेंटर बनाए जाने की तैयारी शुरू होने की बात कही है।

मस्तूरी एसडीएम पंकज डाहीरे के अनुसार मस्तूरी स्वास्थ्य केंद्र आबादी के बीच में होने की वजह से 2 किलोमीटर दर्री घाट में कोविड-19 सेंटर बनाया जा रहा है। इसका निरीक्षण किया जा चुका है। इसमें 10 ऑक्सीजन बेड और 15 नॉर्मल बेड इलाज की सुविधा रहेगी। सभी अफसरों ने 7 दिनों में कोविड-19 सेंटर शुरू होने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...