महिला सरपंच के घर से 50 लाख की चोरी:रात को घर में सो रहे थे सब, चोरों ने 35 तोला सोना और 30 लाख नकदी उड़ाया; CCTV की मदद से चोरों का पता लगा रही पुलिस

बिलासपुरएक वर्ष पहले
देर रात चोरों ने महिला सरपंच के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चोरों ने एक महिला सरपंच के घर से 35 तोला सोना, 30 लाख नकदी समेत कुल 50 लाख रुपए की चोरी कर ली है। बताया गया है कि घटना के वक्त सरपंच का परिवार घर में ही सो रहा था। उसी दौरान अज्ञात चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल मस्तूरी पुलिस अब घर में और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों का पता लगा रही है।

गिरिजा देवी अग्रवाल पति कमल अग्रवाल जयराम नगर की सरपंच हैं। शुक्रवार की रात गिरिजा देवा और उनका परिवार जयराम नगर स्थित अपने घर में खाने के बाद सो गया था। इसके बाद जब घरवाले अगले दिन शनिवार को सुबह सोकर उठे तो देखा कि घर के अंदर रखी अलमारी का दरवाजा टूटा हुआ था और उसमें रखे 30 लाख नकद और जेवरात नहीं थे।

इस पर गिरिजा देवी ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी है। जिसके बाद पुलिस की टीम डॉग स्क्वाड को लेकर घटना स्थल पर पहुंची है। गिरिजा देवी के पति कमल अग्रवाल ने बताया कि घर में 30 लाख रुपए नकद और करीब 35 तोला सोना रखा हुआ था। जिसे चोर चोरी कर ले गए हैं। 35 तोले सोने की बाजार में कीमत लगभग 20 लाख रुपए है।

कमल अग्रवाल चलाते हैं क्रेशर

वहीं खबर लगते ही मौके पर एएसपी रोहित झा पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि तुरंत में कुछ बता पाना संभव नहीं है। चोरी के वक्त घर के सभी सदस्य सो रहे थे। हम सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोर का पता लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरपंच के पति कमल अग्रवाल का क्रेशर है। अब तक की जांच में 30 लाख की चोरी का पता चला है, अभी आंकलन किया जा रहा है।

जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है

जानकारी के मुताबिक पुलिस इस मामले में यह भी जांच करेगी कि आखिर महिला सरंपच के घर इतनी रकम कहां से पहुंची। भास्कर ने जब एएसपी रोहित झा से ये सवाल किया कि क्या इस चोरी और इतने बड़ी रकम मिलने की जानकारी IT की टीम को भी दी जाएगी क्या। तब उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

खबरें और भी हैं...