पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा संक्रमण:रेलवे में कई काेरोना पॉजिटिव, ट्रेनों का परिचालन कराने में जुटे अफसर

बिलासपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे के कई विभाग में अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जीएम ऑफिस से लेकर डीआरएम ऑफिस, कमर्शियल डिपार्टमेंट, आरपीएफ समेत अन्य दफ्तरों में भी संक्रमण की धमक धीरे-धीरे तेज होती जा रही है। इन सारी स्थितियों के बीच रेलवे के अधिकारी अभी भी ट्रेनों का परिचालन समय पर कराने के साथ अन्य काम पूरा करने में भी जुटे हैं। पॉजिटिव केस मिलने से किसी जगह दफ्तर को नीचे से ऊपर की बिल्डिंग में शिफ्ट किया जा रहा है तो कहीं पूरा ऑफिस ही सील है। इसी के चलते आम लोगों के आने-जाने को लेकर दिशा निर्देश तय कर दिए गए हैं। जीएम ऑफिस में प्रवेश करने से पहले लोगों को आईडी दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा लोगों को प्रवेश करने से पहले अपने शरीर के तापमान की जांच करवानी पड़ेगी। कुछ और प्रोटोकोल हैं जिन्हें अमल में लाने के बाद ही उन्हें भीतर प्रवेश दिया जाएगा। डीआरएम ऑफिस में भी कुछ सुविधाएं बदली दिख रही हैं। कमर्शियल विभाग सील है। ऑपरेटिंग विभाग में दफ्तर को ऊपर शिफ्ट कर रेलवे से संबंधित कामकाज जारी है। स्टेशन पर आरपीएफ के जवान संक्रमित मिले हैं जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करने के लिए टीआई ने बड़े अधिकारियों को पत्राचार किया है।

बनाई गई है नई व्यवस्था
संक्रमण के बाद लोगों की आवाजाही को लेकर नई व्यवस्था बनाई गई है। किसी भी विभाग में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर सेनेटाइजेशन से लेकर अन्य जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। सीनियर पीआरओ संतोष कुमार का कहना है कि किसी भी विभाग में संक्रमित मिलने के बाद उनसे जुड़ी व्यवस्थाओं को बनाने का काम कराया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser