पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल में शादी:शादी भवन और घर के द्वार पर मास्क व सेनेटाइजर का रहेगा स्टॉल

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तिलक की जगह सेनेटाइजर से होगा स्वागत, मैरिज हॉल और होटल संचालक निभा रहे जिम्मेदारी

देवउठनी एकादशी बुधवार से शादियों के साथ सभी मांगलिक और शुभ कार्यों की शुरुआत हो गई। शादी वाले परिवारों के साथ ही होटल, मैरिज गार्डनों के संचालकों ने कोविड-19 की सरकारी गाइडलाइन का पालन कराने का संकल्प लिया है। कार्यक्रम के पहले घर में सेनेटाइजर और मास्क के साथ समारोह स्थल में भी यही व्यवस्था की जा रही। बहतराई रोड प्रगति बिहार निवासी सीएसईबी में कार्यरत वीरेंद्र दीक्षित का कहना है कि कम लोगों की उपस्थिति में ही बेटी की शादी करने जा रहे हैं। सकरी से 7 दिसंबर को उनकी बेटी की शादी होगी। घर और कार्यक्रम स्थल पर खुद से सेनेटाइजर के साथ मास्क की व्यवस्था भी रखेंगे। परिवार के साथ ही जिन संबंधियों की रश्में निभाने में जरूरत है उन्हें बुला रहे। मैहर से बारात आनी है वे भी सीमित संख्या में आ रहे हैं। शहर में रहने वाले सुशांत शर्मा का कहना है कि उनके बड़े भाई की शादी 11 दिसंबर को सेलिब्रेशन प्वाइंट से हो रही। कोरोना के कारण रिसेप्शन नहीं दे रहे। कार्ड भी परिवार के साथ सीमित लोगों को दे रहे। रिसेप्शन नहीं दे रहे। मास्क व सेनेटाइजर की पूरी व्यवस्था रहेगी। देवरीखुर्द निवासी मदनलाल नायक का कहना है कि उनके बेटे नरेंद्र की शादी बिल्हा के पास हो रही। 6 दिसंबर की शादी है। बारात सुबह 7 जाएगी और दिन में फेरे से लेकर सभी रश्में पूरी होने के बाद शाम को घर वापस लौट आएंगे। पहले जहां 200 लोगों को बारात में लेकर जाना था अब महज 30 लोग जाएंगे। दो बार शादी की डेट बढ़ा चुके हैं इस बार किसी तरह से विवाह संपन्न कराना है।

बिना मास्क प्रवेश नहीं : बिलासपुर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश सोंथलिया का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण शादी घर और होटल में भी बहुत लोग सीमित लोगों की उपस्थिति में शादी कर रहे हैं। कोरोना महामारी के नियमों का पालन कराने के साथ मास्क व सेनेटाइजर का गेट पर स्टॉल रहेगा, बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

दो दिन में रस्में करेंगे पूरी, यूज एंड थ्रो मास्क भी देंगे
पेण्ड्रारोड में रहने वाले रविशंकर शुक्ला जगदलपुर में नौकरी करते हैं। उनकी शादी 25 अप्रैल को बिलासपुर में होनी थी। उनका कहना है कि धूमधाम से शादी करने के हिसाब से कार्ड भी छपवा लिए थे लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी को आगे बढ़ाया गया। अभी सीमित कार्ड छपवाए। अब 1 दिसंबर को शादी है। कम समय में ही छाबड़ा पैलेस से शादी कर रहे। परिवार व सगे संबंधियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेनेटाइजर के साथ ही मास्क की व्यवस्था भी समारोह स्थल में की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser