पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:मंत्री डॉ. डहरिया बोले- बिलासपुर के विकास में नहीं आएगी कोई दिक्कत

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगरीय प्रशासन मंत्री ने चांटीडीह मुख्यमार्ग का भूमि पूजन किया

ॉनगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम विभाग के मंत्री डाॅ. शिवकुमार डहरिया ने कपिल नगर सरकंडा में 96 लाख की लागत से हुंडई चौक से चांटीडीह मुख्य मार्ग तक डामरीकरण एवं नवीनीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि बिलासपुर के विकास में दिक्कत नहीं आने देंगे। बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय ने कहा कि पिछले 2 वर्षों में बिलासपुर का जितना विकास हुआ है, उतना पहले कभी नहीं हुआ। मेयर रामशरण यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में चौतरफा विकास हुआ है। भविष्य में बिलासपुर नगर निगम विकास के नए कीर्तिमान गढ़ेगा। इस अवसर पर सभापति शेख नजरूद्दीन, अटल श्रीवास्तव, विजय केशरवानी, प्रमोद नायक, नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय मौजूद थे। स्वायत्तशासी कर्मचारी महासंघ ने मंत्री से मुलाकात कर नियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग की।

विधायक शैलेष ने कहा- पहले कभी नहीं हुआ इतना विकास
बाबा का संदेश सभी के लिए अनुकरणीय :
नगरीय प्रशासन मंत्री डहरिया ने मोपका में आयोजित समारोह में कहा कि बाबा गुरु घासीदास का संदेश सभी समाज के लिए अनुकरणीय है। बाबा ने मनखे-मनखे एक समान का संदेश दिया। उन्होंने सामाजिक समरसता को बढ़ावा दिया है। उनके उपदेश आज भी प्रासंगिक है। छत्तीसगढ़ सरकार बाबा गुरु घासीदास और बाबा साहब अम्बेडकर के दिखाए आदर्शों पर चल रहा है। उन्होंने बाबा जी के प्रतिमा की पूजा अर्चना की। सफेद पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

विधायक निधि से बनेगा महंत बाड़ा : बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय ने विधायक निधि से जरहाभाठा में 10 लाख की लागत से महंत बाड़ा बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बाबा जी ने सत्य ही ईश्वर है और ईश्वर ही सत्य है, का संदेश दिया। बाबा के रास्ते में चलकर ही हम समाज एवं देश को आगे बढ़ा सकते है। कार्यक्रम में बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी, राजमहंत दीवान चंद सोनवानी, बसंत अंचल, राजकुमार अंचल मौजूद थे।

उनके राम चंदा-डंडा वाले, हमारे राम दिलों में बसते हैं
नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया ने पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि रमन सिंह की डॉक्टरी खत्म हो गई है। वो डॉक्टर फेल हो गया है। हम राम के राज्य लाने के लिए काम करते हैं। उनका राम चंदा वाला और डंडा वाला राम है। हमारे राम हमारे दिल में रहने वाले हैं। छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि सरकार के काम से जनता में असंतोष नहीं है। विपक्ष का काम हल्ला करने का है। वे बरगलाने का काम कर रहे हैं। निगम में फंड की कमी नहीं है। मंत्री ने कहा कि संपत्तिकर को बढ़ाने का काम भाजपा सरकार ने किया था। अधिकांश निकायों में 50 फीसदी से बढ़ाकर 100 फीसदी किया। इस अनुमति को हमने निरस्त किया। अभी तीन साल है। युक्तियुक्त करके उस पर भी कार्यवाही करेंगे। भाजपाई जो कहते हैं वे नहीं करते। इसलिए 14 सीट में सिमट गए। भ्रष्टाचार में लिप्त निगम के अधिकारियों पर कार्रवाई पर कहा कि जांच चल रही है, रिपोर्ट आने पर जरूर कार्रवाई होगी। तीन साल में शराबबंदी सहित 11 वादे पूरा करेंगे।

ऐतिहासिक पुल से गुजरेगा अमृत मिशन का पाइप, मंत्री बोले- मालूम नहीं
ऐतिहासिक सरकंडा पुल को आम लोगों के लिए बंद कर उस पर से अमृत मिशन की पाइप लाइन ले जाने की तैयारी है। वहां निर्माण कार्य किया रहा है। इस मामले में नगरीय प्रशासन मंत्री डहरिया ने कहा कि डीपीआर के मुताबिक काम होता है। मुझे जानकारी नहीं है। जानकारी लेकर बता सकूंगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें