पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहकारी बैंक का मामला:धुरकोट समिति के छह किसानों के नाम पर 12 लाख की गड़बड़ी

बिलासपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व विधायक युद्धवीर ने की शिकायत

सहकारी बैंक के अधीन संचालित धुरकोट समिति में छह किसानों के नाम पर 12 लाख रुपए की गड़बड़ी सामने आई है। ये सभी इनके नाम पर केसीसी लोन जारी करने बतौर किया गया है। पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव ने प्रकरण की शिकायत बिलासपुर के ज्वाइंट रजिस्ट्रार से कर मामले में जांच की मांग की है। बताया गया है यह गड़बड़ी समिति स्तर की है और बैंक के कर्मचारी भी मिले हुए हैं। विधायक ने शिकायत में इस बात का उल्लेख किया है कि ग्राम कोमो और खैरमुड़ा ने आवेदन के माध्यम से सूचना दी है कि उनके साल 2019 में यह गड़बड़ी हुई है। किसान परखीराम पटेल के नाम पर एक लाख 98 हजार आहरण किए गए हैं। किसान चमरीन पटेल के नाम से एक लाख 95 हजार रुपए निकाले गए हैं। तुलसी बाई पटेल के नाम पर 55 हजार और चंद्रमणी पटेल के नाम पर पांच लाख 63 हजार रुपए की गड़बड़ी की गई है। इसके अलावा तिरथ राम पटेल और के नाम पर पौने पांच लाख रुपए का आहरण कर लिया गया है। उपरोक्त किसानों के नाम पर फर्जी केसीसी किसानों की जानकारी के बिना समिति धुरकोट से निकाल ली गई है। इसमें समिति के कर्मचारी गिरवर निराला की भूमिका संदेह के दायरे में है। लिखा गया है कि इस पूरे प्रकरण में सहकारी बैंक के पदाधिकारियों की भूमिका भी शक के दायरे में है क्योंकि इन किसानों के नाम पर जमीनों के रकबे कम हैं और केसीसी लोन ज्यादा दिया गया है। यही कारण है कि पूर्व विधायक जूदेव ने सहकारी संस्था के ज्वाइंट रजिस्ट्रार सुनील तिवारी से जांच की मांग की है।

ज्वाइंट रजिस्ट्रार ने भेजा नोटिस, पेश होने का लिखा
इस पूरे प्रकरण में सहकारी संस्था के ज्वाइंट रजिस्ट्रार सुनील तिवारी ने धुरकोट समिति के उन अधिकारियों को नोटिस भेजा है, जिनके खिलाफ अनियमितता की शिकायत है। उन्होंने पेशी की तारीख तय कर मामले में शिवरीनायण के शाखा प्रबंधक पामगढ़ के अध्यक्ष एवं शाखा प्रबंधक को नोटिस भेजकर इस मामले में दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत होने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए पेशी की तारीख 6 जनवरी तय की गई है। उन्हें इसी दिन हाजिर होने को कहा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser