ZRUCC पदाधिकारियों की पहली बैठक:विधायक पांडेय ने ट्रेनों के स्टॉपेज व तिफरा में अंडरब्रिज का सुझाव दिया

बिलासपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोनल रेलवे उपभोक्ता समिति - Dainik Bhaskar
जोनल रेलवे उपभोक्ता समिति
  • गठन के एक साल बाद 17 को वर्चुअल बैठक

जोनल रेलवे उपभोक्ता समिति (जेडआरयूसीसी) के नए पदाधिकारियों की पहली बैठक 17 जनवरी को वर्चुअल होगी। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने समस्त सदस्यों से उनके सुझाव और प्रस्ताव मंगवाए हैं। विधायक शैलेष पांडेय ने अपने प्रस्ताव में तिफरा में अंडरब्रिज का निर्माण करने, ट्रेनों के स्टॉपेज यथावत रखने एवं करगीरोड रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्टेशन के रूप में विकसित करने सहित 13 बिंदुओं को शामिल किया है।

एक साल पहले जेडआरयूसीसी का गठन किया गया, लेकिन उसकी बैठक नहीं कराई गई। अब जबकि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है तब रेलवे ने बैठक रखा और वह भी वर्चुअल। इसे लेकर कुछ सदस्य नाराज भी हैं। कुछ ने तो अपना प्रस्ताव ही नहीं भेजा है। जिन्होंने प्रस्ताव दिया है उसमें भी कुछ खास नहीं है।

बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय ने जेडआरयूसीसी की बैठक के लिए जो प्रस्ताव भेजा है उसमें उसलापुर रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण, व्यापार विहार में भरने वाले बारिश के पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण कराने, करगी रोड रेलवे स्टेशन को पर्यटन की दृष्टि से संवारने, बिलासपुर रायपुर रोड पर यातायात के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए तिफरा में अंडरब्रिज का निर्माण, बुधवारी बाजार का उन्नयन, घुरू अमेरी वैकल्पिक मार्ग का निर्माण कराने, कुलियों को सुविधा प्रदान करने, ऑटो चालकों को सुविधाएं दी जाए, यात्री सुविधाओं में वृद्धि की जाए, पार्किंग को व्यवस्थित कराने के साथ-साथ ट्रेनों का यथावत स्टॉपेज दिया जाए। इसके अलावा दैनिक यात्रियों के लिए मासिक सीजन टिकट एमएसटी जारी करने का प्रस्ताव दिया है। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत मिलती है।

खबरें और भी हैं...