सिम्स व तारबहार में लोगों का जाना हाल:डायरिया पीड़ितों से मिलने सिम्स पहुंचे विधायक शैलेष पांडेय, बेहतर इलाज के निर्देश दिए

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में तारबहार और तालापारा सहित आसपास क्षेत्र में फैले डायरिया से प्रभावित लोगों से मिलने मंगलवार को नगर विधायक शैलेष पांडेय सिम्स और तारबाहर पहुंचे। उन्होंने सभी मरीजों से बातचीत कर उनका हाल जाना और खान-पान में विशेष ध्यान रखने की बात कही।

सिम्स में भर्ती मरीजों में तारबहार तालापारा सहित सिवनी, निरतू, तखतपुर, बेलतरा क्षेत्र के भी मरीज भर्ती हैं। नगर विधायक ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को डायरिया से निपटने जरूरी दवाइयां वितरण करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रमोद महाजन, डॉ. पंकज टेंम्भूरकर, एल्डरमैन शैलेंद्र जायसवाल, पार्षद शहजादी कुरैशी, रामा बघेल, दीपांशु श्रीवास्तव, तस्लीम भाई, सुरेश दुबे, रिंकू छाबड़ा, सहित अन्य लोग शामिल रहे। नगर विधायक ने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता व मितानिन की ओर से निचली बस्तियों व संवेदनशील इलाकों में जाकर सर्वे किया जा रहा है। टीम ने तालापारा, मगरपारा, तारबाहर सहित अन्य इलाकों के करीब 400 घरों में सर्वे किया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग मोहल्लों में सर्वे कराया है।

नगर निगम व पीएचई विभाग की टीम ने शहर के प्रभावित जगहों से पानी के सैंपल लिए। अस्पताल में भर्ती मरीजों की हालत में भी सुधार हुआ है। कैंप लगाकर डायरिया निरोधक दवा का भी वितरण किया जा रहा है। विधायक पांडेय ने डॉक्टरों के साथ ही निगम के अधिकारियों को डायरिया नियंत्रित करने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। साथ ही उन्हें एहतियात बरतने को कहा है। तबीयत बिगड़ने पर मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह भी दी गई है।

खबरें और भी हैं...