पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ समीक्षा बैठक:जिला अस्पताल पहुंचे विधायक शैलेश ने कहा-हर मरीज हमारे लिए महत्वपूर्ण

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला चिकित्सालय में डाक्टरों और अधिकारियों से चर्चा करते विधायक। - Dainik Bhaskar
जिला चिकित्सालय में डाक्टरों और अधिकारियों से चर्चा करते विधायक।
  • ढील } ज्यादा संख्या में उमड़े लोग, ऐसा लगा ही नहीं कि लॉकडाउन है, सबसे ज्यादा भीड़ सब्जी व फल वालों के कारण शनिचरी बाजार में नजर आई

संभागीय कोविड-19 अस्पताल में महिला की मौत के बाद नगर विधायक शैलेश पांडेय गुरुवार को जिला चिकित्सालय पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि हर मरीज हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। उसकी जान बचाने का हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए। हर मरीज को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध हो और उसकी जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।

उन्होंने वहां उपस्थित हाउसकीपिंग व अन्य सपोर्टिंग स्टाफ को बुलाकर उनसे चर्चा की और उनकी समस्याएं भी सुनी। विधायक ने उनसे कहा कि मरीज को सबसे पहले सुविधा देना हमारी प्राथमिकता में होना चाहिए। डॉ. अनिल गुप्ता ने बताया कि कल जो मरीज आई थी। उनकी मृत्यु आधे घंटे में ही हो गई थी। बिल्हा के बीएमओ ने उन्हें रिफर किया था और वह बहुत क्रिटिकल थीं। हमारे पास बेड उपलब्ध नहीं था। कुछ देर पहले एक मरीज की मृत्यु हुई थी और हम लोग उस बेड को खाली करके नए मरीज को शिफ्ट करना चाह रहे थे। एंबुलेंस में उसे ऑक्सीजन में रखा गया था। पांडेय ने बताया कि महिला की मृत्यु से हम सब दुखी हैं। मैं उस परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। यह चिंताजनक बात है कि अभी इस बात को सभी ने पूरी संवेदनशीलता से लिया है इसलिए हमने अस्पताल प्रबंधन से कहा है कि ऐसी घटना की पुनरावृति नहीं होनी चाहिए।

कंट्रोल रूम बनाएं और जनता को जानकारी दें
विधायक ने व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश देने के साथ ही एक कंट्रोल रूम तैयार करने कहा। जिसमें जनता को संभागीय कोविड-19 अस्पताल में भर्ती मरीज, उनके इलाज, बिस्तर की व्यवस्था, सहित दवाई और अन्य सभी जानकारियां आम जनता और उनके परिजनों को उपलब्ध हो सकेगी। यह हॉस्पिटल संभागीय अस्पताल है। संक्रमण लगातार बढ़ रहा है इसलिए पूरे संभाग के मरीज किसी भी समय, किन्हीं भी परिस्थितियों में आ सकते हैं। आप लोगों की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है।

सहयोग के लिए संपर्क करें

  • डॉक्टर बुद्धेश्वर सिंह - 6261494645
  • डॉक्टर शेफाली सिंह- 8770445511
  • डॉ एशांक बंजारे - 7292073987
  • डॉ सुमंतो दास - 7974588169
  • डॉ प्रियांक मिरी - 9981637465
खबरें और भी हैं...