एग्जाम सेंटर से एक दर्जन मोबाइल चोरी:रेलवे स्कूल में मोबाइल ले जाने पर रोक, बाहर गाड़ियों में रखे तो डिग्गी तोड़ ले गए चोर

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल कैंपस में मोबाइल चोर गिरोह सक्रिय। - Dainik Bhaskar
स्कूल कैंपस में मोबाइल चोर गिरोह सक्रिय।

बिलासपुर में परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स की सेंटर के बाहर खड़ी गाड़ियों से मोबाइल चोरी हो गए। परीक्षा देकर जब छात्र बाहर निकले तो उन्हें इसका पता चला। इसके बाद सभी ने अपने मोबाइल चेक किए तो पता चला कि दर्जन भर से ज्यादा स्टूडेंट्स के चोरी हो चुके थे। परेशान स्टूडेंट्स थाने पहुंचे और FIR दर्ज करवाई। घटना तारबाहर थाने की है।

इन दिनों स्कूलों में CBSE की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। CBSE ने शहर के स्कूलों का सेंटर बदल दिया है। लिहाजा, तारबाहर थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के परीक्षा के लिए रेलवे स्कूल को सेंटर बनाया गया है।

बुधवार को स्टूडेंट्स का 5वां पेपर था, जिसमें हिंदी विषय की परीक्षा देने छात्र परीक्षा सेंटर पहुंचे थे। गेट नंबर वन में स्टूडेंट्स की गाड़ियों को बाहर ही रोक दिया गया। स्टूडेंट्स कैंपस के बाहर अपनी गाड़ी खड़ी कर परीक्षा देने चले गए। लौटने पर उन्हें एक साथ कई स्टूडेंट्स के मोबाइल चोरी होने की जानकारी मिली।

सेंट फ्रांसीस स्कूल के स्टूडेंट्स रेलवे स्कूल परीक्षा दिलाने गए थे, तभी उनकी गाड़ी की डिग्गी लॉक तोड़कर मोबाइल चोरी कर लिया गया
सेंट फ्रांसीस स्कूल के स्टूडेंट्स रेलवे स्कूल परीक्षा दिलाने गए थे, तभी उनकी गाड़ी की डिग्गी लॉक तोड़कर मोबाइल चोरी कर लिया गया

गाड़ी की डिग्गी में रखे थे मोबाइल
स्टूडेंट्स ने बताया कि स्कूल में उन्हें बैग और मोबाइल ले जाने नहीं दिया जाता। ऐसे में उन्होंने मोबाइल को अपनी अपनी गाड़ी की डिग्गी के अंदर डाल दिया था। दोपहर साढ़े बारह बजे जब स्टूडेंट्स परीक्षा देकर बाहर निकले तब उनकी गाड़ी की डिग्गी टूटी हुई थी। उसके अंदर रखे मोबाइल भी गायब थे।

स्कूल प्रबंधन ने पल्ला झाड़ा
छात्रों ने अपने अपने मोबाइल की आसपास तलाश की। फिर स्कूल प्रबंधन से शिकायत की, लेकिन उन्होंने पल्ला झाड़ लिया। पुलिस ने केस दर्ज कर साइबर सेल की मदद से मामले की जांच शुरू कर दी है। छात्रों ने बताया कि रेलवे स्कूल परिसर से इससे पहले भी मोबाइल चोरी की घटनाएं हो चुकी है। उनके भी गाड़ी की डिग्गी का लॉक तोड़कर इसी तरह मोबाइल चोरी की गई है।

खबरें और भी हैं...