10 वीं के टॉपर को 99% से भी ज्यादा मार्क्स:बिलासपुर के 30% से अधिक स्टुडेंट्स ने स्कोर किए 90% मार्क्स, ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के ध्रुव के सबसे अधिक अंक

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
10 वीं के रिजल्ट अच्छे निकलने के बाद छात्र-छात्राओं ने घर पर खुशियां मनाईं। - Dainik Bhaskar
10 वीं के रिजल्ट अच्छे निकलने के बाद छात्र-छात्राओं ने घर पर खुशियां मनाईं।

CBSE ने 10वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। इसमें सभी छात्र-छात्राओं ने अच्छे नंबरों के साथ सफलता हासिल की है। राज्य के 99% बच्चे जहां इस बार पास हुए हैं वही न्यायधानी बिलासपुर में भी 10वीं के 30% से अधिक बच्चों ने 90% मार्क्स हासिल किए हैं।

ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल के संजय ध्रुव ने 10वीं में 99.4% मार्क्स हासिल किए ।
ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल के संजय ध्रुव ने 10वीं में 99.4% मार्क्स हासिल किए ।

CBSE के 12 स्कूल, सभी का रिजल्ट शानदार

शहर में 12 CBSE के स्कूल संचालित हो रहे हैं। यहां तकरीबन 5 हजार से अधिक बच्चों ने 10वीं की परीक्षा इस साल दी थी। सभी छात्र-छात्राओं को अच्छे अंक हासिल हुए हैं। इस बार कोरोना के चलते ऑफलाइन परीक्षा नहीं हो सकी। स्कूलों से कहा गया था कि वे इंटरनल एसेसमेंट और ऑनलाइन एग्जाम के जरिए मार्क्स दे दें। कुछ स्कूलों ने ऑफ लाइन एग्जाम भी ली थी तो कुछ ने ऑन लाइन। सभी को रिजल्ट का इंतजार था। पैरेंट्स भी छात्र-छात्राओं के रिजल्ट से बेहद खुश नजर आए।

अधिकतर टॉपर्स की पसंद मैथ्स स्ट्रीम

बिलासपुर के निजी स्कूलों में सेंट फ्रांसिस और ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल में बच्चों का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। 10वीं में पढ़ने वाले ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल के अधिकतर बच्चों ने इस बार 90% से अधिक नंबर हासिल किए है। 99.4% मार्क्स लाने वाले स्कूल के टॉपर संजय ध्रुव ने कहा कि अगर ये रिजल्ट ऑफलाइन एग्जाम का होता तो उन्हें अधिक खुशी हुई होती। उन्हें मैथ्स पसंद है इसलिए वह 11वीं में इसी स्ट्रीम में जाएंगे। वहीं स्कूल के दूसरे टॉपर अक्षत ऐरी ने भास्कर से बात करते हुए कहा कि उन्होंने भी 11वीं में मैथ्स स्ट्रीम में जाने का ही फैसला लिया है। अक्षत ने इस साल 10वीं में 98.4% हासिल किए है। वह अपने रिजल्ट से पूरी तरह संतुष्ट हैं।

ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल के अक्षत ऐरी ने 10वीं में 98.4% मार्क्स हासिल किए हैं।
ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल के अक्षत ऐरी ने 10वीं में 98.4% मार्क्स हासिल किए हैं।
खबरें और भी हैं...