पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिंता:न टिकट का पता न टाइम टेबल, फिर कैसे शुरू हो पाएगी 1 मार्च से उड़ान

बिलासपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच दिन में टिकटों की बुकिंग होगी नाकाफी, डीजीसीए से मंजूरी के बाद ही शेड्यूल होगा घोषित, कंपनी ने 15 दिन पहले टिकट बुकिंग की बात कही थी

बिलासा बाई केंवटिन चकरभाठा एयरपोर्ट में 1 मार्च से हवाई सेवा शुरू होने को लेकर संशय की स्थिति है। पांच दिन बचे है लेकिन अब तक एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फ्लाइट की टाइमिंग तय नहीं की है। इसकी वजह से डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) भी शेड्यूल व टिकटों की बुकिंग की घोषणा नहीं कर पा रहा है। इसकी वजह से अनिश्चितता की स्थिति है। एयरपोर्ट में उड़ान की तैयारियां शुरू हो चुकी है। उद्घाटन कार्यक्रम के लिए डोम बनाया जा रहा है। पार्किंग की जगह का समतलीकरण किया जा रहा है। जिस तरह तैयारी शुरू हुई है उसे लेकर तय तारीख पर ही हवाई सेवा शुरू होने के संकेत मिल रहे हैं लेकिन डीजीसीए से एलायंस एयर को अब तक मंजूरी नहीं दी हैै। इसके पूर्व एलायंस एयर के अफसरों ने एयरपोर्ट निरीक्षण के दौरान टिकटों की बुकिंग 15 दिन पूर्व करना बताया था। इधर बोर्ड डायरेक्टर बीरेन सिंह ने भी 27 फरवरी के बाद टिकटों की बुकिंग होने की बात कही है। इधर कुछ समय पूर्व रायपुर प्रवास के दौरान केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री हरदीप पुरी ने 1 मार्च से चकरभाठा एयरपोर्ट से उड़ान की बात कही थी। डायरेक्टर बीरेन सिंह के मुताबिक अगले दो दिनों में स्थिति साफ हो जाएगी।

टाइम टेबल भी नहीं हुआ है फाइनल
दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर और दिल्ली-प्रयागराज-बिलासपुर फ्लाइट का टाइम टेबल मंजूरी के लिए डीजीसीए के पास भेजा गया है। मंजूरी नहीं मिलने की वजह से टाइम टेबल भी अब तक फाइनल नहीं हो पाया है। सोमवार को मंजूरी मिलने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन यह मामला अगले दिन के लिए टल गया है।

24 या 26 को आ सकती है टेस्टिंग फ्लाइट : हवाई सेवा शुरू होने से पूर्व चकरभाठा एयरपोर्ट में ट्रायल होना है। इसके लिए एलायंस एयर की फ्लाइट 24 या 26 फरवरी को आ सकती है। ट्रायल के लिए तारीख भी अभी तय नहीं हुई है।
कलेक्टर ने किया निरीक्षण : कलेक्टर सारांश मित्तर ने हवाई सेवा शुरू होने को लेकर प्रशासनिक अमले के साथ एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। उनके साथ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल भी मौजूद रहे। कलेक्टर ने आयोजन को लेकर हो रही तैयारियाें का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें