पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हवाई सेवा:दिल्ली व जबलपुर उड़ान का नया प्रस्ताव आगे चर्चा के लिए 13 को रायपुर में बैठक

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद विवेक तनखा व फ्लाई बिग एयरलाइंस के सीएमडी, सीईओ पहुंचे

डीजीसीए, राज्य सरकार की अनुमति और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की औपचारिकताएं पूर्ण होने के बाद बिलासपुर से उड़ान सेवा शुरू करने में अधिकतम 60 दिन का समय लगेगा। यह बात फ्लाई बिग एयरलाइंस के सीएमडी संजय मंडाविया ने एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद कही। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया कि विमान सेवा शुरू करने के लिए यहां लोगों को धरना देना पड़ रहा है। फ्लाई बिग एयरलाइंस के सीएमडी मंडाविया, राज्य सभा सांसद विवेक तनखा से साथ गुरुवार को बिलासपुर पहुंचे। रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। तकनीकी चर्चा के लिए विमानन विभाग के सेक्रेटरी से चर्चा की। मुख्यमंत्री बघेल की तरफ से पॉजिटीव संकेत मिलने से कंपनी के सीएमडी खुश हैं। उनके साथ कंपनी के सीईओ श्रीनिवास राव भी थे। एयरपोर्ट का रनवे देखने के बाद उन्होंने टर्मिनल बिल्डिंग की अंदरूनी व्यवस्थाएं, यात्रियों के आगमन, निगमन का रास्ता उनका वेटिंग हाल सब कुछ देखा। तकनीकी रुप से एयरपोर्ट में कोई खामी उन्हें नजर नहीं आई। उन्होंने बताया कि 13 जनवरी से फ़्लाई बिग एयरलाइंस की रायपुर-इंदौर विमान सेवा शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए 12 जनवरी को वे रायपुर आएंगे। यहां पर विमानन विभाग के अफसरों से बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने के संबंध में विस्तार से चर्चा के बाद आगे का निर्णय लेंगे। सांसद विवेक तनखा ने कहा कि जब हवाई सुविधा संघर्ष समिति के सदस्यों ने चर्चा की तब उन्होंने फ्लाई बिग कंपनी के सीएमडी से चर्चा कर मुख्यमंत्री से मुलाकात का प्लान किया। जिसे संघर्ष समिति के सदस्यों ने पूरा किया। मुख्यमंत्री की तरफ से भी सकारात्मक संकेत मिले हैं। निरीक्षण दौरान अटल श्रीवास्तव, सुदीप श्रीवास्तव, देंवेंद्र सिंह बाटू, समीर अहमद बबला साथ थे। निरीक्षण के बाद सभी लोग संघर्ष समिति के धन्ना आंदोलन स्थल पर पहुंचे और वहां पर आम जनता को संबोधित भी किया।

इस रूट पर दिखाई दिलचस्पी
फ्लाई बिग एयरलाइंस कंपनी के सीएमडी संजय मंडाविया ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जो प्लान सौंपा है उसमें उन्होंने दिल्ली से बिलासपुर-जबलपुर-अहमदाबाद और अहमदाबाद से जबलपुर-बिलासपुर होते हुए दिल्ली तक हवाई सेवा शुरू करने की पहल करने की बात कही है। इसके अलावा उनके प्रस्ताव में और भी रूट है जिस पर अभी उन्होंने कोई चर्चा नहीं की।
नयी विकास की इबारत लिखेगा शहर
"बिलासपुर की जनता की वर्षो पुरानी मांग जल्द ही पूरी होने जा रही है बिलासपुर अब विकास की नयी इबारत लिखेगा।"
-शैलेष पांडेय, विधायक, बिलासपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें