पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेलवे लापरवाह:जीएम दफ्तर को छोड़ कहीं नहीं कर रहे कोरोना की जांच

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोज सैकड़ों कर्मचारी काम करने आ रहे, बाहरी लोगों का भी आना-जाना, पर सुरक्षा नहीं

कोरोना का दौर चल रहा है। लोग एहतियात बरत रहे हैं। ऐसे में रेलवे बेपरवाह दिख रहा है। यहां जीएम ऑफिस को छोड़कर किसी भी स्थान पर कोरोना के संदिग्धों की जांच नहीं हो रही है। सेनेटाइजर भी नहीं रखा गया है। जबकि हर दिन यहां के सैकड़ों कर्मचारी काम करने आ रहे हैं। इसके अलावा बाहर के लोग भी आवागमन कर रहे हैं। सीनियर डीसीएम का कहना है कि यहां यह सुविधाएं मौजूद हैं।  रेलवे में मैकेनिकल डिपार्टमेंट है। कमर्शियल और आरपीएफ भी। सेंट्रल बैंक और पर्सनल ऑफिस भी है। इसके अलावा डीआरएम और अकांउट से जुड़े बड़े दफ्तर भी मौजूद हैं। यहां डीआरएम ऑफिस में इसकी सुविधा उपलब्ध है, पर कर्मचारी इसकी जांच नहीं कर रहे। बाकी जगहों पर सेनेटाइजर या कोरोना जांचने के लिए थर्मामीटर की सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। लोग बड़े ही आसानी से यहां आना-जाना कर रहे हैं। मुंह पर मास्क लगाने और इसका पालन करने के लिए भी कोई कहने वाला नहीं है। जिसके चलते ही यहां संक्रमण की आशंका बढ़ रही है। कुछ कर्मचारी नाम नहीं बताने की शर्त पर बताते हैं कि यहां बिलिंग समेत कई ऐसे काम हो रहे हैं, जहां बाहरी लोग लगातार आवाजाही कर रहे हैं। जीएम ऑफिस में जरूर एक व्यक्ति आने-जाने वाले कर्मचारी और दूसरे लोगों की थर्मामीटर से जांच कर रहा है। इसके उलट बाकी दफ्तरों में ऐसा नहीं हो रहा। फिलहाल रेल सुविधाएं बंद हैं। कुछ ट्रेनें ही चल रही हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि प्लेटफॉर्म के किनारे बने दफ्तरों में लोग बैठ नहीं रहे हैं। यहां सीएसएम का दफ्तर खुल रहा है। बाकी ऑफिस भी लगभग खुल रहे हैं। पर कोरोना से जुड़ी सुविधाएं उस तरीके से नहीं मिल रही है जिसकी जरूरत है। यही कारण है कि लोग और सरकारी कर्मचारी बेखौफ आवाजाही कर रहे हैं।

कई जगह सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं
"कोरोना जांचने के लिए कई जगह थर्मामीटर रखवाया गया है। सेनेटाइजर की व्यवस्था भी की गई है। डीआरएम ऑफिस समेत पर्सनल और सेंट्रल बैंक क्षेत्रों में भी यह सुविधाएं उपलब्ध हैं। दिक्कत जैसी कोई बात नहीं है।"
-पुलकित सिंघल, सीनियर डीसीएम, बिलासपुर मंडल

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें