गुस्साए लोगों ने सीपत-कोरबा रोड कर दी बंद:मांग पूरी नहीं हुई तो BJP ‌विधायक के साथ किया चक्काजाम; 2 घंटे तक लोग होते रहे परेशान

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चक्काजाम के दौरान विधायक रजनीश सिंह भीड़ के साथ् प्रदर्शन करते रहे। - Dainik Bhaskar
चक्काजाम के दौरान विधायक रजनीश सिंह भीड़ के साथ् प्रदर्शन करते रहे।

बिलासपुर में सोमवार की सुबह भाजपाइयों के साथ मोहल्लेवालों ने सीपत-कोरबा रोड को जाम कर दिया। 6 माह पहले वार्ड पार्षद व मोहल्लेवालों ने बिजली, सड़क व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की थी। लेकिन, निगम ने कोई ध्यान नहीं दिया, तब उन्होंने बेलतरा विधायक के नेतृत्व में चक्काजाम कर दिया। इसके चलते करीब 2 घंटे तक आवागमन बाधित रहा और लोग परेशान होते रहे। हालांकि, चक्क्काजाम को देखते हुए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्ट कर दिया था। फिर भी मार्ग में वाहनों की लाइन लगी रही। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि शहर से लगे गांवों को वार्ड में शामिल कर लिया गया है। महर नए वार्ड के लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं।

बेलतरा विधायक रजनीश सिंह के नेतृत्व में सरकंडा क्षेत्र के वार्ड पार्षद ओमप्रकाश पांडेय व भाजपाइयों ने सुबह 10 बजे से चक्काजाम करने का ऐलान किया था। लिहाजा, सरकंडा के चांटीडीह स्थित आरके पेट्रोल पंप में सुबह 9 बजे से ही मोहल्लेवासियों की भीड़ पहुंच गई थी। इस दौरान मोहल्लेवालों ने नारेबाजी करते हुए वाहनों को रोकना शुरू कर दिया। फिर देखते ही देखते सीपत-कोरबा मार्ग में वाहनों की कतार लग गई।

चक्काजाम की खबर मिलते ही TI परिवेश तिवारी, CSP स्नेहिल साहू अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उनकी मौजूदगी में भीड़ नारेबाजी करती रही। गुस्साए नागरिकों ने नारेबाजी करते हुए बिना सुविधाओं के निगम की टैक्स वसूली का विरोध करते रहे। चक्काजाम की सूचना पुलिस ने नगर निगम के अधिकारियों को दी। तब अधिकारी वहां पहुंच गए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी गई और सड़क बनाने का भरोसा दिलाया गया। सुबह चक्काजाम 12 बजे तक चलता रहा। बाद में समझाइश व आश्वासन के बाद लोग शांत हुए।

सरकंडा के आरके पेट्रोल पंप चौक में चक्काजाम के दौरान पुलिस बल तैनात रहा।
सरकंडा के आरके पेट्रोल पंप चौक में चक्काजाम के दौरान पुलिस बल तैनात रहा।

विधायक बोले-लाचार हैं महापौर व निगम प्रशासन
चक्काजाम का नेतृत्व कर रहे विधायक रजनीश ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता में बिलासपुर नहीं है। यही वजह है कि यहां वार्ड में कोई भी काम नहीं हो रहा है। वार्ड पार्षद ने 6 माह पहले नए वार्डों में बिजली, पानी व सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की थी। उन्होंने खुद विधानसभा में भी सवाल उठाए थे। लेकिन, राज्य सरकार के सामने महापौर व निगम प्रशासन लाचार हैं। उनकी मांगों को नहीं सुनी जा रही है और फंड नहीं होने का बहाना बनाया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अभी एक जगह पर प्रदर्शन किया जा रहा है। समस्याएं दूर नहीं हुई तो आने वाले समय में भाजपा जगह-जगह चक्काजाम करेगी और सरकार को बेनकाब करेगी।

चक्काजाम के दौरान वाहनों की कतार लगी रही।
चक्काजाम के दौरान वाहनों की कतार लगी रही।

वाहनों को किया डायवर्ट
चक्काजाम की सूचना मिलते ही यातायात पुलिस ने अशोक नगर चौक से रूट डायवर्ट कर दिया था। इसी तरह मोपका तिराहे में भी बस सहित अन्य बड़े वाहनों को तोरवा से होकर गुजरने की व्यवस्था की गई। दो पहिया, कार व ऑटो जैसे छोटे वाहन साइंस कॉलेज रोड से होकर गुजरते रहे। इसके चलते लोगों को परेशान भी होना पड़ा।

खबरें और भी हैं...