छत्तीसगढ़ में 4 ट्रेनें फिर कैंसिल:नागपुर रेल मंडल के वर्धा-चीतोडा रेलवे स्टेशन में होगा नॉन इंटरलॉकिंग का काम

बिलासपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने 15 से 17 अगस्त तक चार गाड़ियों को कैंसिल कर दिया है। रेलवे प्रशासन ने इसके लिए खेद जताया है। दरअसल, SECR के नागपुर रेल मंडल के वर्धा-चीतोडा रेलवे स्टेशन के बीच वर्धा यार्ड का आधुनिकीकरण और नॉन इंटरलॉकिंग काम किया जाएगा। इसके चलते रेलवे ने ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है।

रक्षाबंधन पर्व पर 63 ट्रेनें थी रद्द

रक्षाबंधन पर्व पर रेलवे ने विकास कार्य के बहाने 63 ट्रेनों को रद्द कर दिया था। इसकी वजह से छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख स्टेशनों रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई सहित अन्य जगहों के 50 फीसदी यात्रियों काे सफर रद्द करना पड़ा था। बिलासपुर जोन में यात्री ट्रेनें तो लगातार कैंसिल कर रहा है, लेकिन इस दौरान मालगाड़ियों का परिचालन कम करने के बजाए उल्टा बढ़ा दिया गया है।
रद्द होने वाली गाड़ियां

  • 15, 16 एवं 17 अगस्त तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से छूटने वाली 11039 छत्रपति शिवाजी महाराज-गोंदिया स्पेशल रद्द रहेगी।
  • 16, 17 एवं 18 अगस्त तक गोंदिया से छूटने वाली 11040 गोंदिया-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल स्पेशल रद्द रहेगी।
  • 15 एवं 16 अगस्त को शालीमार से छूटने वाली 18030 शालीमार-कुर्ला एक्सप्रेस रद्द रहेगी।
  • 15 एवं 16 अगस्त को कुर्ला से छूटने वाली 18026 कुर्ला-शालीमार एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

ट्रेन के संकट से जूझ रहे छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए फिर मुसीबत बढ़ गई है। इससे पहले भी रेलवे ने 28 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था। जिसमें राजनांदगांव-कलमना रेल खंड में ऑटो सिगनलिंग का काम होने के चलते रद्द की गई थी। इससे पहले भी 12 ट्रेनों को 21 से 24 जुलाई तक रद्द किया गया था।

खबरें और भी हैं...