पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एयू ने फिर खोला पोर्टल:अब 23 तक प्राचार्य और 30 तक कुलपति के आदेश से मिलेगा प्रवेश

बिलासपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 23 तक पंजीजन, 24 को मेरिट लिस्ट जारी होगी

कॉलेजों में एडमिशन लेने का समय मंगलवार तक था। अंतिम तारीख को ओपन एडमिशन के चक्कर में छात्र कॉलेजों में पहुंच गए थे। इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में एडमिशन की स्थिति को देखते हुए तारीख बढ़ा दी है। इसमें कहा गया है कि प्राचार्य 23 सितंबर तक एडमिशन ले सकते हैं। इसके अलावा 30 सितंबर तक कुलपति की परमिशन से एडमिशन होगा। वहीं यूनिवर्सिटी ने कॉलेजों व छात्रों के लिए एडमिशन को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन में लिखा है कि 16 सितंबर से तीसरे चरण का पंजीयन शुरू होगा। यह 23 सितंबर तक चलेगा। इसके बाद 24 सितंबर को मेरिट लिस्ट जारी होगी। वहीं 30 सितंबर को छात्रों का एडमिशन पोर्टल में लॉक करने की अंतिम तारीख है। साथ ही यूनिवर्सिटी ने ये भी लिखा है कि प्रथम व द्वितीय चरण की मेरिट सूची के आवेदनों पर विचार कर लिया गया है। कोई भी प्रवेश से वंचित नहीं है। अगर किसी भी प्रकार का विवाद होता है तो उसकी जिम्मेदारी कॉलेजों की होगी। गौरतलब है कि कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने कॉलेजों में एडमिशन की स्थिति को देखते हुए उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और कुलपति प्रो. जीडी शर्मा से एडमिशन की तारीख बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग द्वारा एडमिशन की तारीख बढ़ाई गई है। जिससे वंचित छात्रों को फायदा मिलेगा।

कॉलेजों ने पोर्टल खोलने के लिए किया आवेदन
कॉलेजों में सीटें खाली हैं। छात्रों ने एडमिशन नहीं लिया है। अब ऐसे में एसबीटी, सीएमडी, डीएलएस सहित अन्य कॉलेजों ने तीसरे चरण का पोर्टल खाेलने के लिए अटल यूनिवर्सिटी में आवेदन किया है। 190 कॉलेजों में 45 हजार सीट पर प्रथम व द्वितीय चरण में 60 हजार छात्रों ने आवेदन किया था। कॉलेजों में मात्र 12 हजार छात्रों ने अभी तक एडमिशन लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें