पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदलाव:अब सप्ताह में सिर्फ एक दिन चलेगी मुंबई मेल व अहमदाबाद एक्सप्रेस

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल सरकार के विरोध के चलते रेलवे बोर्ड ने मुंबई-हावड़ा मेल और अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस को सप्ताह में 1 दिन चलाने का निर्णय लिया है। 
देशभर में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने की वजह से पश्चिम बंगाल सरकार ने मुंबई से हावड़ा और अहमदाबाद से हावड़ा के बीच नियमित रूप से स्पेशल चलाई जा रही ट्रेन को लेकर विरोध दर्ज कराया था। पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर दोनों ही ट्रेनों को बंद करने या फिर सप्ताह में 1 दिन पर चलाने की मांग की थी। सरकार ने पत्र में यह उल्लेख किया था कि इन ट्रेनों से बड़ी संख्या में बाहर से यात्री हावड़ा पहुंच रहे हैं और इनकी वजह से कोरोना संक्रमण फैलने का अंदेशा है। इसलिए जल्दी से जल्दी निर्णय लिया जाए। रेलवे बोर्ड ने एक आदेश जारी कर दोनों ही ट्रेनों को सप्ताह में 1 दिन चलाने का आदेश जारी किया है। रेलवे बोर्ड ने सेंट्रल रेलवे मुंबई को निर्देशित किया कि वह छत्रपति शिवाजी टर्मिनल स्टेशन से प्रत्येक शुक्रवार को मुंबई से हावड़ा के लिए मेल का परिचालन करें। यह ट्रेन बुधवार को हावड़ा से चलेगी। इसी तरह गुजरात जोनल हेड क्वार्टर को निर्देशित किया गया कि अहमदाबाद से छूटने वाली एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को रवाना किया जाए। हावड़ा से यह ट्रेन सोमवार को चलेगी। इस तरह से यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ 1 दिन ही बिलासपुर पहुंचेगी।
झारखंड सरकार पहले ही विरोध कर चुकी
रेलवे बोर्ड ने जब मुंबई-हावड़ा-मुंबई मेल और अहमदाबाद-हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस कोई स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने का निर्णय लिया। 
टिकट रिफंड होंगे
"यह मामला दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर प्रबंधन से संबंधित नहीं है लेकिन यहां से जाने के लिए जिन-जिन यात्रियों ने रिजर्वेशन करा रखा था इन सभी के टिकट रिफंड होंगे।"
-साकेत रंजन, सीपीआरओ बिलासपुर जोन

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें