पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:टीएनसीपी में मकान नक्शे के लिए अब ऑनलाइन आवेदन

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में कांप्लेक्स, पेट्रोल पंप के लिए विकास की अनुमति हो या निवेश क्षेत्र में भवन निर्माण के लिए नक्शा पास कराने के लिए अब टाउन कंट्री प्लानिंग विभाग की सीढ़ियां नहीं चढ़नी पड़ेगी। नगर तथा ग्राम निवेश संचालनालय ने नक्शे व अनुमति के लिए आवेदन की प्रक्रिया आनलाइन कर दी है। इसके लिए 9 करोड़ का साफ्टवेयर केपीएमजी कंपनी से तैयार कराया गया है। मध्यप्रदेश में टाउन कंट्री प्लानिंग के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पहले से चल रही है। इसी तर्ज पर यहां इसकी शुरुआत की जा रही है। प्रभारी संयुक्त संचालक विनीत नायर ने दैनिक भास्कर को बताया कि 23 दिसंबर से टाउन कंट्री प्लानिंग के दफ्तरों में ऑफलाइन आवेदन की प्रक्रिया बंद करा दी गई है।

जानिए कैसे आसान होगा अब आवेदन करना
मकान नक्शे और विकास की अनुमति के लिए आनलाइन आवेदन करना बेहद आसान है। साफ्टवेयर में भूमि विकास नियम 1984 एवं शहरों के मास्टर प्लान के प्रावधान फीड किए गए हैं। यदि नक्शा इसके अनुरूप नहीं होगा तो आवेदन अपलोड नहीं होगा।
इंजीनियरों की ट्रेनिंग आज
कवर्धा, कोरिया, जशपुर, कवर्धा, चांपा-जांजगीर, कोरबा एवं रायगढ़ के टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अधिकारी और कर्मचारियों को साफ्टवेयर के संबंध में ट्रेनिंग दी गई। 8 जनवरी को सायं 3 से 5 बजे दृष्टि सभाकक्ष में आर्किटेक्ट एवं इंजीनियरों की ट्रेनिंग निर्धारित की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें