रेलवे का स्पेशल ड्राइव शुरू:सर्कुलेटिंग एरिया में घूमते रहे अधिकारी-कर्मचारी

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे बोर्ड ने सफर के दौरान यात्रियों को ट्रेनों में होने वाली परेशानी से बचाने के लिए स्पेशल ड्राइव चलाने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के तहत अभियान के पहले दिन रेलवे कर्मचारी और अधिकारी प्लेटफार्म पर ही घूमते रहे। पार्सल में कार्रवाई के बाद बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में अवैध रूप से खड़े चार वाहन पर कार्रवाई की गई। ट्रेन में किसी भी तरह की कार्रवाई की सूचना नहीं है।

रेलवे बोर्ड ने समस्त रेलवे जोन महाप्रबंधक को पत्र लिखकर यात्री सुविधाओं के चार बिंदुओं पर विशेष ड्राइव चलाने का निर्देश दिया था। यह ड्राइव 27 मार्च से 9 अप्रैल तक चलना है। सोमवार को पहले दिन आरपीएफ के जवान, कर्मशियल विभाग के कर्मचारी और टीटीई प्लेटफार्म पर घूमकर कार्रवाई करते रहे। सबसे पहले वे पार्सल बुकिंग की तरफ गए वहां पर एक पार्सल वेंडर का सामान चारों तरफ फैला हुआ था उस पर जुर्माना किया गया। ऐसे 4 वाहनों पर जुर्माना किया गया।

इसी तरह से शाम के समय प्लेटफार्म पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें भी कुछ लोगों पर कार्रवाई की गई। जबकि रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों के अंदर गंदगी, पानी की कमी, गंदे चादर व तकिए की जांच के साथ-साथ अनियमित या बिना टिकट लिए यात्रा करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।