दो दुकानों से 23 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त:प्रभारी खाद्य नियंत्रक के निर्देश पर  सहायक खाद्य अधिकारी मनोज बघेल  वहां जांच करने पहुंचे

बिलासपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकंडा की दो दुकानों से खाद्य विभाग ने 23 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किया है। खाद्य विभाग को सूचना मिली कि सरकंडा के सीपत चौक के पास स्थित श्री महामाया डेयरी ओर विजय स्टील में घरेलू गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करने का पता चला। प्रभारी खाद्य नियंत्रक के निर्देश पर सहायक खाद्य अधिकारी मनोज बघेल वहां जांच करने पहुंचे। श्री महामाया डेयरी के संचालक विकास जायसवाल बघेल को देखकर हड़बड़ा गए। बघेल ने वहां से 16 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किया। इसी तरह विजय स्टील के संचालक सत्यप्रकाश अग्रवाल के पास से सात घरेलू सिलेंडर को जब्त किया।

दोनों ही संचालकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। अब अतिरिक्त कलेक्टर के कोर्ट में प्रकरण लगाया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी इन दुकानों से घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किया जा चुका है। दुकानों के संचालक घरेलू गैस की कालाबाजारी करते रहे हैं। कभी-कभी इनके खिलाफ खाद्य विभाग ने कार्रवाई भी की। हालांकि ये इनके रोज का काम है। बार-बार कार्रवाई के बाद भी इन्होंने गैस की कालाबाजारी करना बंद नहीं किया।

रोज ब्लैक मार्केटिंग
पुराने बस स्टैंड में गुरुनानक साइकिल स्टोर, बजरंग किराना स्टोर सहित आसपास की कुछ अन्य दुकानों में रोजाना घरेलू गैस की ब्लैक मार्केटिंग हो रही है। खाद्य विभाग के अधिकारी इन दुकानों में छापेमारी नहीं कर रहे हैं। ऐसा भी नहीं है कि खाद्य विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी नहीं है लेकिन वे वहां कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इन दुकानों से ज्यादातर सिलेंडर आसपास के होटलों में अवैध रूप से सप्लाई की जाती है।

खबरें और भी हैं...