पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:प्याज फिर रुलाएगी, 3 दिनों से सप्लाई 60% कम

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 100 टन प्याज बिलासपुर के बजाय नासिक और पुणे से विदेश भेजी जा रही है

प्याज फिर से रुलाने वाली है। व्यापार विहार थोक मंडी में पिछले 3 दिन से प्याज की आवक कम हो गई है रोजाना 8 ट्रक यानी 160 टन प्याज बिलासपुर की थोक मंडी में आता रहा है लेकिन पिछले 3 दिनों से यह आवक सिर्फ तीन ट्रक यानी कि 60 टन ही रह गया है इस तरह से लगभग 60 फीसदी माल मंडी में नहीं आ रहा है जबकि प्याज की पूछ परख बड़ी हुई है। डिमांड हर दिन सौ टन से अधिक का है लेकिन उतना माल मंडी में आ ही नहीं रहा है बिलासपुर मंडी में व्यापार विहार के 9 थोक व्यापारी ही हर दिन माल मंगाते हैं। थोक व्यापारी रमेश चंद वाधवानी का कहना है कि पिछले तीन-चार दिनों से नासिक और पुणे की मंडी से प्याज की आवक कम हो गई है इसकी बड़ी वजह यह है कि विदेशी डिमांड अधिक होने से प्याज का निर्यात किया जा रहा है इस वजह से बिलासपुर की मंडी में पिछले 3 दिन से प्याज कम आ रहा है। हालांकि प्याज का उत्पादन तो भरपूर है लेकिन थोक में 35 से 38 रुपए किलो तक का भाव है जबकि तिलहन मंडी में 10 से 15 रुपए जोड़कर बेचा जा रहा है। आम जनता को प्याज अभी भी 45 और 55 रुपए किलो के भाव में मिल रहा है । आवक कमजोर रही तो आने वाले दिनों में यह और भी महंगा हो सकता है अन्य व्यापारियों का भी यही कहना है कि प्याज की आवक पिछले कुछ दिनों से कमजोर है। नया प्याज है इसलिए रखने की समस्या प्याज की फसल नई है इसलिए इसे रखने की भी समस्या है बावजूद इसके व्यापारी जनता की डिमांड के अनुसार माल मंगवा रहे हैं लेकिन मांग के अनुरूप पूर्ति नहीं हो पा रही है।

आलू थोक में 10 रुपए किलो
आलू के रेट कम हो गए हैं। थोक में रेट 10 रुपए है। जबकि चिल्हर में यह 20 रुपए और 25 रुपए किलो में बिक रहा है। इसकी आवक पर्याप्त है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें