फेस्टिव सीजन में बढ़ी भीड़,30 गाड़ियों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच:लोगों को नहीं मिल रही थी कंफर्म बर्थ, इसलिए रेलवे ने लिया फैसला

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यात्रियों का मिलेगी राहत। - Dainik Bhaskar
यात्रियों का मिलेगी राहत।

फेस्टिव सीजन में यात्री ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ चल रही है। ऐसे में यात्रियों को कंफर्म बर्थ नहीं मिल पा रही है और त्योहार मनाने घर लौटने वाले यात्री परेशान हैं। हालांकि, रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 30 ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने का फैसला लिया है, जिससे यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद है।

नवरात्रि पर्व और दशहरा से ही ट्रेनों की डिमांड बढ़ गई है। आमतौर पर सामान्य दिनों में यात्रियों को बर्थ के लिए ज्यादा दिक्कत नहीं होती। लेकिन, पिछले एक माह से रिजर्वेशन टिकट के लिए मारामारी चल रही है। नवरात्रि और दशहरा पर्व पर रेलवे ने यात्रियों के लिए ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने का इंतजाम किया है। इसके बाद भी ट्रेनों में कंफर्म बर्थ नहीं मिल रही है। स्थिति यह है कि ज्यादातर ट्रेनों में बुकिंग 250 से 300 तक वेटिंग चल रही है।

इन गाड़ियों में मिलेगी सुविधा

नवंबर का भी नहीं मिल रहा टिकट
आने वाले दिनों में दीपावली के साथ ही छठ पूजा सहित कई त्योहार पड़ने वाला है। ऐसे में आने वाले 30 नवंबर तक यात्रियों को वेटिंग में टिकट मिल रहा है और कंफर्म बर्थ के लिए दिक्कतें हो रही है। यही वजह है कि रेलवे ने 30 एक्सप्रेस ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने का आदेश जारी किया है। ताकि, यात्रियों को राहत मिल सके।
उत्तरप्रदेश, बिहार की ट्रेनों में है लंबी वेटिंग
दीपावली के साथ ही छठ पर्व में उत्तरप्रदेश और बिहार जाने और आने वाली ट्रेनों की डिमांड बढ़ गई है। यही वजह है कि यात्रियों को रिजर्वेशन नहीं हो पा रहा है। स्थिति यह है कि ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट 250 से 300 पर पहुंच गया है। यह स्थिति छठ पर्व के बाद भी दिख रही है और आने वाले एक महीने तक यात्रियों को कंफर्म बर्थ नहीं मिल पा रही है।

खबरें और भी हैं...